6 साल के विदेशी बच्चे के मुंह से भारतीय राष्ट्रगान सुनकर खड़े हो जायेंगे रोंगटे, वायरल हुआ विडियो

देश का सर गर्व से हुआ ऊँचा, जय हिन्द …

चाहे देश कोई भी हो लेकिन उसके नागरिकों के लिए उसका देश और उसका राष्ट्रगान सबसे प्रिय होता है. आपने भी देखा होगा कि जब कोई देश बहुत संघर्ष करने के बाद जीत हासिल करता है तो उसके लिए राष्ट्रगान के मायने और अधिक बढ़ जाते है. दुनियां के हर देश का अपना एक राष्ट्रगान है. देखा जाए तो भारत ने बहुत सालों तक अंग्रेजो की गुलामी सही है. अगर भारत के राष्ट्रगान की बात की जाए तो इसे सुनने के बाद सबके रोंगटे खड़े हो जाते है.

भारतीय राष्ट्रगानआप सब जानते है कि अंग्रेजो से आजादी पाने के लिए देशवासियों ने कितना संघर्ष किया है और बहुत सी जिन्दगीयां जाने के बाद भारत को बहुत मुश्किल से अंग्रेजो से आजादी मिल पाई है. ऐसी स्थिति में भारत के लोगो के लिए राष्ट्रगान का महत्व और भी बढ़ जाता है. यही बड़ी वजह है कि भारत के लोगो का राष्ट्रगान के लिए अलग ही जुड़ाव देखा गया है. आपने भी देखा होगा कि जब भी कही राष्ट्रगान की आवाज आती है तो देश का हर नागरिक उसे सम्मान देने के लिए खड़ा हो जाता है.

अभी-अभी: आखिरकार हो गया ये बड़ा ऐलान,एक बार फिर देश का राष्ट्रपति होगा एक वैज्ञानिक, सबने किया स्वीकार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत के राष्ट्रगान की रचना गुरुदेव रवीन्द्रनाथ टैगोर ने की है.  इसी राष्ट्रगान को गा-गाकर देशवासियों को अंग्रेजो से लड़ने का बहुत हौसला मिलता था. आपने भी देखा होगा कि आज भी जो जवान सीमा पर है वो राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत गाकर ही दुश्मनो से भिड़ते है. आपने राष्ट्रगान को वही के देशवासियों को गाते सुना होगा जिनके देश का वह है लेकिन आज हम आपके लिए जो विडियो लेकर आये है वो इससे बिल्कुल अलग है.

विडियो में आप देखेगे कि किसी दुसरे देश का बच्चा भारत का राष्ट्रगान गाता है और भारतीय संस्कृति की तारीफ़ भी करता है … आइये देखे ये विडियो !!

Back to top button