वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स में भारत का विजयी आगाज

पहले क्वार्टर में एक गोल से पिछड़ने के बाद भारतीय हॉकी टीम ने गुरुवार को खेले गए मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से मात देकर वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स में विजयी आगाज किया।

भारत का विजयी

इस मैच में भारत के लिए रमनदीप ने दो, आकाशदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने एक-एक गोल किया। मैच में स्कॉटलैंड ने अच्छी शुरुआत करते हुए अपना दबदबा बना लिया था। टीम ने छठे मिनट में कप्तान क्रिस ग्रासिक के गोल के दम पर अपना खाता खोला। इसके बाद, दूसरे क्वार्टर में भी स्कॉटलैंड ने भारतीय टीम की गोल करने की हर कोशिश को बेहतरीन तरीके से नाकाम किया।

दोनों क्वार्टरों में एक भी गोल न करने पाने वाली भारतीय टीम ने तीसरे क्वार्टर में शानदार वापसी की। तीसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद अगले ही मिनट में फारवर्ड रमनदीप ने 31वें मिनट में फील्ड गोल कर भारत का खाता खोला। इस गोल के चार मिनट बाद 34वें मिनट में रमनदीप ने एक बार फिर फुर्ती दिखाते हुए फील्ड गोल किया और भारत को स्कॉटलैंड पर 2-1 से बढ़त दी। भारत के लिए तीसरा गोल 40वें मिनट में फारवर्ड आकाशदीप ने किया।

ऑनलाइन बिक रहा है पाकिस्तान का यह ‘टूटा-फूटा’ गेंदबाज, खरीदेंगे क्या?

इसके बाद 42वें मिनट में डिफेंडर हरमनप्रीत ने पेनाल्टी कॉर्नर पर मिले अवसर को शानदार तरीके से गोल में तब्दील किया और टीम को 4-1 से बढ़त दी। लगातार गोल दागने के बाद जोश में आई भारतीय टीम ने चौथे क्वार्टर में भी अपना दबदबा जारी रखा और स्कॉटलैंड को एक भी गोल का मौका न देते हुए 4-1 से जीत दर्ज की। अगले मुकाबले में भारतीय टीम का सामना शनिवार को कनाडा से होगा।

 

Back to top button