लड़के द्वारा किए गए ये चार काम लड़कियों को सेक्स के लिए कर देता हैं पागल

कभी-कभी यौन संबंध बनाने की इच्छा ना होना कोई समस्या नहीं है। यह एक आम भावना है लेकिन कभी भी यौन संबंध बनाने की इच्छा ना होना एक समस्या है और आपको इस पर गौर करने की जरूरत है। अक्सर महिलाएं यौन इच्छा कम होने की शिकायत करती हैं। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं जैसे तनाव, डिप्रेशन, रिलेशनशिप में समस्या आदि। कुछ टिप्स की मदद से महिलाओं को लिबिडो बढ़ाने में मदद मिल सकती है।यौन इच्छा बूस्ट करने के लिए ये करें….

तनाव से दूर रहें
तनाव आपको हर तरह से प्रभावित करता है। आजकल के समय में व्यस्त जीवन के कारण तनाव होना जायज है लेकिन इसके कारण आपकी सेक्स लाइफ प्रभावित होती है। इसलिए जितना हो सके, तनाव से दूर रहें। तनाव लिबिडो के कम होना का मुख्य कारण है। तनाव के कारण आपके सेक्स हार्मोन प्रभावित होते हैं, जिसका असर लिबिडो पर पड़ता है।

जानें क्यों सेक्स से जुड़ी इन बातों को लोग मानते है गलत

रक्त संचार बढ़ाएं

जनानांगों को सही तरह से फंक्शन करने के लिए रक्त की पर्याप्त मात्रा की जरत होती है। अगर शरीर में रक्त का संचार सुचारू नहीं होता है तो जनानांगों तक रक्त नहीं पहुंच पाता। ऐसे में नियमित एक्सरसाइज आपको रक्त संचार को बढ़ाने में मदद करती है।

चॉकलेट का सेवन

चॉकलेट आपके मूड को बूस्ट करती है। अधिकर महिलाओं को चॉकलेट का सेवन करना पसंद होता है। चॉकलेट के सेवन से शरीर में फेनिलथाइलामाइन और सेरोटोनिन नामक केमिकल रिलीज होते हैं जो मूड को बूस्ट करने और अराउट-इफेक्ट पैदा करते हैं।

तुलसी खाएं

तुलसी के सेवन से शरीर में रक्त का संचार बढ़ता है जिससे आपको सेक्स ड्राइव बढ़ाने में मदद मिलती है साथ ही यह फर्टिलिटी को भी बढ़ाती है। इसके लिए खाने में तुलसी की पत्तियों को शामिल करें, या तुलसी की चाय का सेवन करें।

एल्कोहल का सेवन कम करें

संयमित मात्रा में एल्कोहल का सेवन आपके मूड को बूस्ट करने और सेक्स डिजायर को बढ़ाने में मदद कर सकता है लेकिन इसकी अधिक मात्रा आपकी सेक्स ड्राइव को खत्म कर सकती है, इसलिए एल्कोहल का सेवन संयम से करें।
Back to top button