तो इसलिए लड़कियों को कभी नही साफ करने चाहिए अपने प्राइवेट पार्ट के बाल, जानें ये खतरनाक वजह…

अक्सर आपने देखा होगा की लोग अपने प्राइवेट पार्ट के बालो को साफ़ करने के लिए क्रीम वगैरह का सहारा लेते है। लेकिन हम आपको बता दे की प्राइवेट पार्ट के बालो को हटाने से कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जिसके बारे में बहुत कम ही लोग जानते होंगे। तो आइये आज हम आपको बताते है की प्राइवेट पार्ट के बालो को हटाने से होने वाले नुकसान के बारे में।

जब आप नीचे के गुप्त बालों को साफ़ कर लेते हैं तो जो बालों के छिद्रों से पसीना निकलता है वह पुरुषों और खासकर लड़कियों को कई तरह के रोग देता है और यहाँ खुजली होने लगती है।

जब आप बाल हटा लेते हैं तो उसके बाद पसीने की अजीब सी बदबू यहाँ होने लगती है। यह समस्या उनके साथ ज्यादा होती है जो या तो शादी-शुदा हैं या फिर जो किसी के साथ रिलेशन में हैं।

प्रदूषण : स्किन का ऐसे रखें ख़याल, जानिए कुछ टिप्स

यह बाल तापमान सही रखते हैं। इन अंगों का तापमान अधिक होता है और जब यहाँ खून का फ्लो बढ़ता है तो तापमान और अधिक हो जाता है। इसलिए आपके यहाँ के बाल तापमान को सही रखते हैं।

वहीं दूसरी तरफ गुप्त बालों को लड़कियों की प्रेगनेंसी में उपयोगी बताया जाता है। यहाँ के बालों से लड़कियों में $क्स की प्रवृति भी बनी रहती है और बालों की मदद से लड़कियां जल्दी और आसानी से प्रेग्नेंट हो जाती हैं।

Back to top button