लखनऊ में रोज़गार मेला 28/29 नवम्बर को

लखनऊ में रोज़गार मेला 28/29 नवम्बर कोलखनऊ: भारत सरकार के कौशल विकास मंत्रालय और नेशनल डेवलपमेंट कारपोरेशन के साथ मिलकर सोशल एक्शन फॉर वेलफेयर एंड कल्चरल एडवांसमेंट (स्वाका), लखनऊ के कॉल्विन तालुकदार्स कॉलेज के परिसर में 28 और 29 नवम्बर को रोज़गार मेले का आयोजन कर रहा है. मेले में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्र सरकार में कौशल विकास और उद्यमशीलता के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री राजीव प्रताप रुडी और केंद्रीय उर्जा मंत्री श्री पीयूष गोयल उपस्थित होंगे.

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत आयोजित होने वाले इस मेले में हेल्थ केयर, मीडिया एंटरटेनमेंट, ब्यूटी एंड वेलनेस, इलेक्ट्रॉनिक, कृषि, हॉस्पिटैलिटी, रिटेल, कंस्ट्रक्शन, ऑटोमोबाइल और टेलिकॉम आदि सेक्टरों में 100 से अधिक कंपनियां 4000 से अधिक पदों पर भर्तियाँ करेंगी. अलग अलग सेक्टर्स में 10वीं पास से लेकर स्नातक उम्मीदवारों के लिए यहाँ अवसर उपलब्ध होंगे. नौकरी पाने के इच्छुक केवल अपने शैक्षिक प्रमाणपत्रों की प्रतियों के साथ हिस्सा ले सकेंगे. मेले में भारत सरकार तथा राज्य सरकार के भी कई अन्य विभाग एवं अधिकारी हिस्सा लेंगे.

स्वाका : सोशल एक्शन फॉर वेलफेयर एंड कल्चरल अडवांसमेंट सोसायटी (स्वाका) बीते 15 साल से समाज सेवा के क्षेत्र में सक्रिय एक अग्रणी गैर सरकारी संस्था है. संस्था प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के साथ ही भारत सरकार एवं राज्य सरकार के कई कार्यक्रमों में अधिकृत सहयोगी भी है.

Back to top button