रोमांचक जंग, टीम इंडिया में इन दोनों लेग स्पिनरों के बीच शुरू हो गई है!

भारतीय क्रिकेट टीम में लेग स्पिनर के तौर पर अमित मिश्रा मौजूद हैं। अभी तक तो मिश्रा को कोई अन्य लेग स्पिनर टक्कर नहीं दे रहा था मगर इन दिनों हरियाणा के युजवेंद्र चहल ने अपने प्रदर्शन से खूब प्रभावित किया है साथ ही मिश्रा को वो कड़ी टक्कर दे रहे हैं। रोमांचक जंग, टीम इंडिया में इन दोनों लेग स्पिनरों के बीच शुरू हो गई है!

अमित और युजवेंद्र की जंग जारी

टीम इंडिया में अब लेग स्पिनर के तौर पर अमित मिश्रा और युजवेंद्र चहल की जंग जारी हो गई है। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज से पहले ऐसी कोई बात दिख नहीं रही थी मगर इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टी 20 मुकाबले में युजवेंद्र ने जैसी गेंदबाजी की उसके बाद से तो कई पूर्व क्रिकेटर कहने लग गए कि अब युजवेंद्र की जगह टेस्ट टीम में भी बनती है। युजवेंद्र ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मुकाबले में चार ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट लिए और अपने प्रदर्शन से रंग जमा दिया। इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज में युजवेंद्र मैन ऑफ द सीरीज भी चुने गए। हालांकि इस सीरीज में मिश्रा भी खेल रहे थे मगर युजवेंद्र के सामने वो फीके नजर आए।

दोनों के बीच उम्र का बड़ा फर्क

इसमें कोई शक नहीं कि मिश्रा बेहतरीन गेंदबाज हैं मगर युजवेंद्र के प्रदर्शन ने उन्हें फिलहाल पीछे छोड़ दिया है। चहल के हक में सबसे बड़ी बात ये है कि वो मिश्रा से काफी छोटे हैं। अमित 34 वर्ष के हैं। हालांकि उनका अनुभव और प्रदर्शन के मामले में वो चहल से काफी आगे हैं। अमित ने 22 टेस्ट मैच में 76 विकेट लिए हैं और 147 फर्स्ट क्लास मैचों में उनके नाम पर 521 विकेट हैं। दूसरी तरफ चहल ने 27 फर्स्ट क्लास मैचों में 70 विकेट लिए हैं।

Back to top button