रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना, माँ-बाप और छोटे भाई का क़त्ल कर पहना 5 हजार का सूट

12 वीं के छात्र ने मां से 1500 रुपये मांगे तो मां ने इनकार कर द‍िया. बेटे को गुस्सा आया तो गला घोंटकर हत्या कर दी. प‍िता घर आए तो उन्हीं की बंदूक से उनके सीने में गोली उतार दी. छोटे भाई को कोच‍िंग से घर लेकर आया और उसे भी मौत की नींद सुला द‍िया. घर में मौत का ऐसा तांडव मचाकर छात्र 5 हजार रुपये का सूट पहनकर अगले द‍िन स्कूल की फेयरवेल पार्टी में शाम‍िल हुआ, फोटोशूट भी करवाया. घर में चार दिन तक तीन लाशें पड़ी रहीं. रोंगटे खड़े कर देने वाली यह घटना मध्य प्रदेश के सागर की है.

एमपी के सागर में ट्रिपल मर्डर मिस्ट्री का पुलिस ने आखिरकार खुलासा कर दिया जहां 1500 रुपये न देने पर नाबालिग ने जघन्य तरीके से पहले अपनी मां,  फिर पिता और आखिर में अपने छोटे भाई को मौत के घाट उतार दिया. हत्या करने के बाद यह लड़का करीब 4 दिन तक उसी घर में रहा और रात अपने दोस्त के घर गुजारी. इसके बाद जब घर से बदबू आने लगी तो ये फरार हो गया. पुलिस ने नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

एसपी ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी बुरी संगत का आदी है. शराब का नशा भी करता है और महंगे कपड़ों का भी शौकीन है. उसने अपनी मां भारती पटेल से 1500 रुपये मांगे लेकिन उसने मना कर दिया. इसके बाद दोनों के बीच विवाद हुआ तो आरोपी ने दुपट्टे से अपनी मां का गला घोंटा और उसकी हत्या कर दी.

इसके बाद अपने पिता की 12 बोर की लाइसेंसी बन्दूक से उनकी पीठ पर गोली मार दी. थोड़ी देर बाद जब पिता रामगोपाल पटेल घर में आए तो टीवी की तेज आवाज के बीच दो गोली मारकर आरोपी ने उनकी भी हत्या कर दी. आरोपी के पिता सेना से रिटायर्ड नायक थे. इसके बाद कोचिंग से लेकर आए अपने छोटे भाई आदर्श को घटनाक्रम बताया. जब छोटा भाई रोने लगा तो उसे भी गला घोंटकर मौत की नींद सुला दिया. 

यह भी पढ़ें: निर्भया कांड: कल सुबह फांसी होगी या नहीं? इस मामले को लेकर आयी ये बड़ी खबर…

यह पूरा घटनाक्रम 24 जनवरी को हुआ. करीब चार दिन तक शव घर में ही पड़े रहे और आरोपी 4 दिन तक दिन के वक्त लाशों के साथ रहा जबकि रात को दोस्तों के घर पर. 

इसी बीच आरोपी 25 जनवरी को स्कूल के फेयरवेल में शामिल हुआए और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में मौजूद रहा. वहीं, 28 जनवरी को जब स्थानीय व्यक्ति ने मकरोनिया थाने में सूचना दी और बताया क‍ि ताला बंद घर से बदबू आ रही है तब पुलिस मौके पर पहुंची. उसके बाद  यह खौफनाक घटना सामने आई. घटनास्थल पर एक नोट भी बरामद हुआ था जिसमें लिखा था क‍ि जो किया, उसकी सजा सिर्फ मौत है. 

एसपी अमित सांघी ने बताया क‍ि आरोपी नाबालिग घटना के अगले दिन स्कूल की फेयरवेल पार्टी में शामिल हुआ. 5000 रुपये का सूट भी पहना और दोस्तों के साथ फोटोशूट कराया. 26 जनवरी को स्कूल गया. वह घर आता-जाता रहा लेकिन रात में रुका नहीं. दो रातें दोस्तों के यहां रुका और इसके बाद बस से ललितपुर चला गया और फिर वहां से लौटकर आया. तब एक व्यक्ति द्वारा थाने में सूचना देने पर उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की गई. उसने घटना की बात कबूल ली है. नाबालिग को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जायेगा. 

 

 

 

Back to top button