बड़ी खुशखबरीः अभी चलता रहेगा जिओ 4जी का फ्री ऑफर!

नई दिल्ली: दूरसंचार न्यायाधिकरण ने गुरुवार को दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) को रिलायंस जियो के मुफ्त प्रमोशनल ऑफर की दोबारा जांच करने को कहा, हालांकि इस ऑफर पर रोक नहीं लगाई गई है।

दूरसंचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) ने दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) को मुद्दों की दोबारा जांच करने और दो सप्ताह के भीतर सूचित करने के निर्देश दिए हैं।

नई कंपनी रिलायंस जियो ने साल 2016 के सितंबर में मुफ्त वॉयस और डेटा प्लान लांच किया था और इसे 31 मार्च, 2017 तक बढ़ा दिया था। इसके बाद मौजूदा आपरेटर भारती एयरटेल और आइडिया सेल्युलर ने रिलायंस जियो के खिलाफ 90 दिनों ज्यादा प्रमोशनल ऑफर जारी रखने को लेकर दूरसंचार न्यायाधिकरण में शिकायत दर्ज करवाई थी। हालांकि, न्यायाधिकरण ने इस ऑफर को रोकने का आदेश जारी नहीं किया है। पिछले हफ्ते न्यायाधिकरण ने दो ऑपरेटरों की अपील पर अपना आदेश सुरक्षित रखा था।

रिलायंस जियो ने सिर्फ 170 दिन में 10 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कई नए प्लान की घोषणा की। अंबानी ने कहा कि जियो की मुफ्त वॉयस और डेटा सर्विस खत्म होने पर एक अप्रैल के बाद भी रिलायंस जियो मुफ्त वॉयस कॉल और राष्ट्रीय रोमिंग की पेशकश जारी रखेगी।

कंपनी के नए प्लान के मुताबिक, मौजूदा ग्राहकों को वर्तमान में मिल रही सर्विस 303 रुपए मासिक के भुगतान और एक बार 99 रुपए के मेंबरशिप शुल्क देने के बाद एक साल के लिए जारी रहेगी।

अंबानी ने कंपनी के सोशल मीडिया अकाउंट पर सीधे प्रसारित संबोधन में कहा कि जियो ने अपनी सेवाएं पिछले साल 5 सितंबर को शुरू की थीं। सिर्फ 170 दिन बाद उसने अपने 4जी एलटीई, सभी आईपी वायरलेस ब्रॉडबैंड नेटवर्क पर 10 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा पार कर लिया है।

Back to top button