यूक्रेन पर सवाल पूछा तो रिपोर्टर से भिड़े ट्रंप, कहा…

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस वक्त यूक्रेन को लेकर चल रहे विवाद के चलते हर किसी के निशाने पर हैं. विपक्ष उन्हें घेर रहा है तो मीडिया तीखे सवाल भी पूछ रहा है. व्हाइट हाउस में जब डोनाल्ड ट्रंप प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए तो उनसे यूक्रेन मुद्दे पर ही सवाल पूछ लिया गया, जिसपर डोनाल्ड ट्रंप भड़क गए और रिपोर्टर को खूब खरी-खोटी सुनाई.

दरअसल, बुधवार को व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप फिनलैंड के राष्ट्रपति साउली निनिस्तो के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे. अंतरराष्ट्रीय न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स के लिए व्हाइट हाउस कवर करने वाले जेफ मासन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू होते ही डोनाल्ड ट्रंप से डेमोक्रेट नेता जो बिडेन और यूक्रेन विवाद पर सवाल पूछ लिया.

दोबारा लोन मांगने पाक को नहीं जाना पड़ेगा IMF के पास : स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (SBP)

प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस तरह भिड़े डोनाल्ड ट्रंप और रिपोर्टर:

रिपोर्टर: आप जो बिडेन और यूक्रेन के राष्ट्रपति के बारे में कुछ कहेंगे, इतना विवाद हो रहा है आप भी बोलिए?

डोनाल्ड ट्रंप: ….आप मुझसे पूछ रहे हो? हमारे साथ फिनलैंड के राष्ट्रपति हैं और तुम मुझसे सवाल पूछ रहे हो…

रिपोर्टर: उनके लिए मेरे पास सवाल है लेकिन मैं आपसे सिर्फ एक सवाल पूछना चाहता हूं.

डोनाल्ड ट्रंप: …तुमने मुझे सुना या नहीं, सिर्फ फिन राष्ट्रपति से ही सवाल पूछो. मैं सभी जवाब दे चुका हूं, ये सिर्फ धोखा है जो आपके जैसे रिपोर्टर कर रहे हैं.

यहां देखें डोनाल्ड ट्रंप और रिपोर्टर के बीच की भिड़ंत..

गौरतलब है कि अमेरिका में अगले साल चुनाव होने हैं लेकिन उससे पहले डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की तलवार लटकी है. डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेन्स्की को फोन कर डेमोक्रेट्स के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन और उनके बेटे के खिलाफ जांच करने की बात की. जो बिडेन के बेटे की यूक्रेन में गैस खनन कंपनी है, जिसपर भ्रष्टाचार के कुछ आरोप लगे हैं.

Back to top button