रिटायरमेंट की प्लानिंग कर रहे अमिताभ बच्चन ने, जब कह दी ये दिल छू लेने वाली बात

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन 77 साल के हो चुके हैं और उम्र के इस पड़ाव पर भी वह भारतीय सिनेमा में लगातार सक्रिय हैं. अमिताभ के पास अवॉर्ड्स और सम्मानों की की कोई कमी नहीं है और इसी बीच उनको दादा साहेब फाल्के पुरस्कार दिए जाने की घोषणा भी हाल ही में हो चुकी है. लेकिन अगर कोई ये कहे कि अमिताभ अब काम से रिटायरमेंट लेना चाहते हैं तो?

बिग बी ने ब्लॉग में लिखी मन की बात

बॉलीवुड को दिल छू लेने वाली ढेरों फिल्में, आज भी जुबान पर जिंदा सैकड़ों डायलॉग्स और अनगिनत यादें देने वाले अमिताभ ने हाल ही में अपने ब्लॉग के जरिए ये हिंट दिया कि शायद वह रिटायरमेंट लेना चाहते हैं. महानायक इस वक्त ब्रह्मास्त्र फिल्म की शूटिंग में बिजी हैं और इसके लिए वह मनाली पहुंचे हुए हैं. अपने ब्लॉग में उन्होंने लिखा, “‘मुझे यहां इस छोटी सी खूबसूरत जगह पर मुझे गाड़ी से पहुंचने में 12 घंटे लगे.”

अमीषा पटेल पर एक बार फिर लगा ये बड़ा आरोप, इंदौर की एक युवती से…

इस लाइन पर भावुक हुए करोड़ों फैन्स

बिग बी ने लिखा, “यहां रोड में बहुत अच्छे नहीं हैं कमरे और वातावरण भी अलग है. मुझे अब रिटायर होना पड़ेगा. मेरा दिमाग कहीं और है और उंगलियां कुछ और कर रही हैं.” ये बात सच है कि हालिया सालों में कई बार शूटिंग के दौरान अमिताभ की तबीयत बिगड़ने की खबरें आई हैं. जाहिर है कि अब उनका शरीर बहुत ज्यादा एक्शन वाले सीन करने में उनका साथ नहीं देता है.

 आज हो जाएगा KBC के सीजन 11 का अंत?

शुक्रवार रात 9 बजे से रियलिटी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 का फाइनल एपिसोड प्रसारित होने जा रहा है. खबरें ऐसी भी हैं कि ये इसी एपिसोड के साथ इस शो का अंत हो जाएगा. लेकिन क्या वाकई? इस बारे में अब तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. अमिताभ ने इस शो को अपने 19 साल दिए हैं और शो के मेकर्स शायद ही कभी अमिताभ जैसी बुलंद आवाज और वो शख्सियत ढूंढ पाएं जो इस शो की जान बन चुकी है.

ब्रह्मास्त्र

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर इस फिल्म में अमिताभ बच्चन अहम रोल निभा रहे हैं. अमिताभ बच्चन के अलावा फिल्म में मौनी रॉय भी हैं, जो नेगेटिव रोल निभाती नजर आने वाली हैं. डायरेक्टर अयान मुखर्जी की इस फिल्म का बजट लगभग 150 करोड़ माना जा रहा है.

चेहरे

इमरान हाशमी के साथ अमिताभ बच्चन पहली बार फिल्म चेहरे में काम करने जा रहे हैं. ये एक थ्रिलर फिल्म होगी, जिसका बजट लगभग 50 करोड़ है.

गुलाबो सिताबो

आयुष्मान खुराना के लिए ये बात किसी सपने के सच होने जैसी थी, जब उन्हें पता चला कि वे बिग बी के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करने वाले हैं. डायरेक्टर शूजित सिरकार की फिल्म गुलाबो सिताबो में अमिताभ एक खड़ूस मकान मालिक का रोल निभा रहे हैं. इस फिल्म का बजट लगभग 40 करोड़ है.

इन तीन बॉलीवुड फिल्मों के अलावा अमिताभ बच्चन झुंड, कन्नड़ फिल्म बटरफ्लाई, तमिल फिल्म उयर्न्दा मणिथन आदि में भी काम कर रहे हैं.

Back to top button