राहुल गांधी को खुली चुनौती, CAA पर सिर्फ 10 लाइन बोल दें तो देश का…

नई दिल्‍ली। संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली-उत्तर प्रदेश समेत देशभर में हिंसक प्रदर्शन जारी है। उत्तर प्रदेश में अबतक 16 लोगों की जानें चली गई हैं। कांग्रेस भी CAA का विरोध कर रही है। इस पर भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने राहुल गांधी से CAA पर 10 लाइन बोलने के लिए कहा है।

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं राहुल गांधी से कहना चाहता हूं कि वे सीएए के प्रावधानों पर सिर्फ 10 लाइन बोल दें और 2 लाइन उन पर बोल दें, जिससे देश को बड़ा नुकसान पहुंचा है। वे (राहुल गांधी) सिर्फ इतना कर दें, जिससे देश का बहुत भला होगा। उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी बताएं कि CAA क्या है।

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि मुझे दुर्भाग्य के साथ कहना पड़ रहा है कि देश का नेतृत्व करने के लिए ऐसे लोग आगे आ रहे हैं, जिन्होंने कभी भी बेसिक चीजों को जानने का प्रयास नहीं किया। इसलिए आज हमने बेसिक चीजों को आपके सामने रखा है। जो लोग भारत की मिट्टी के दर्द को नहीं समझते हैं, जो भारत की संस्कृति को नहीं जानते हैं जो लोग भारत के मन को नहीं जानते हैं जो भारत जिस विचार को लेकर आगे बढ़ता है उसे नहीं जानते हैं तो ऐसे लोग जब राजनीति में आते हैं तो आप समझ सकते हैं कि वे किस तरह की राजनीति करेंगे।

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन सोमवार को होगा। पहले कांग्रेस ने रविवार को प्रदर्शन करने का ऐलान किया था, लेकिन दिल्ली पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी। दिल्ली पुलिस की इजाजत न मिलने के बाद अब कांग्रेस नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ अब सोमवार को धरना प्रदर्शन करेगी। बता दें कि कांग्रेस रविवार को राजघाट पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली थी।

Back to top button