पंजाब में राष्ट्रविरोधी शक्तियों को खड़ा करने में मदद कर रहे केजरीवाल: राहुल

आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव प्रचार के लिए पंजाब के संगरुर गए हुए थे और वहां उन्होंनें आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर बड़ा आरोप लगाया. राहुल ने कहा कि पिछले दिनों पंजाब में जिन धमाके में 6 लोग मारे गए थे उनके आरोपियों की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मदद कर रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि केजरीवाल पंजाब में राष्ट्रविरोधी शक्तियों को खड़ा करने में मदद कर रहे हैं. गौरतलब है कि पंजाब के बठिंडा में पिछले दिनों कांग्रेस की एक रैली में धमाके हुए थे जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी. जिन 5 राज्यों

में चुनाव होने हैं उनमें से पंजाब के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है.
इसके अलावा राहुल गांधी ने कहा है कि पंजाब में जिन बम धमाकों में 6 लोग मारे गए, उनकी पीछे की शक्तियों की दिल्ली के सीएम अरविंद मदद कर रहे हैं. वो शक्तियां जिन्होंने पहले पंजाब को बर्बाद किया और वहां हिंसा हुई, वे शक्तियां फिर खड़ी होने की कोशिश कर रहीं हैं. पंजाब में जो धमाके हुए थे उनके पीछे की शक्तियों को फिर खड़े होने में केजरीवाल मदद कर रहें हैं.

संगरूर रैली में राहुल गांधी ने सत्तारूढ़ अकाली दल और उसकी सहयोगी भाजपा पर भी तगड़ा हमला बोलते हुए कहा कि गुरु नानक जी ने जहां तेरा-तेरा की बात की वहीं पंजाब और केंद्र सरकार मेरा-मेरा की बात करती है. राहुल बोले कि पंजाब में अकाली-भाजपा शासन के दौरान दलितों पर अत्याचार बढ़े, सरकार शरीब का कमीशन लेती है. दलितों के हिस्से की नौकरियों पर किसी और को बैठा दिया गया.

पंजाब में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने संगरूर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बड़ा हमला बोला. इसके पीछे वजह रही कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर पिछले दिनों खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के चीफ रह चुके गुरिंदर सिंह के घर पर रहने और रात बिताने का आरोप लगा था जिसका आप ने खंडन किया था. गुरिंदर सिंह खालिस्तान समर्थक गतिविधियों में हिस्सा लेने के लिए कुख्यात है. वहीं पंजाब के डेप्युटी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने भी आप के अराजक तत्वों के साथ संबंधों का जिक्र करते हुए इसे पंजाब में ब्लास्ट की वजह बताया था.

संगरूर में रैली करने के बाद राहुल गांधी ने सांझा चूल्हा कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया जहां महिलाओं, बच्चों के साथ बैठकर बातें की और खाना भी खाया. पंजाब में 117 विधानसभा सीटों पर 4 फरवरी को चुनाव होना है और वहां चुनाव प्रचार के लिए आज अंतिम दिन है.

Back to top button