राष्‍ट्रपति ने दिया राष्‍ट्र के नाम संदेश, कहा- भारत के लोग ही गणतंत्र को चलाते हैं

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शाम 7 बजे गणतंत्र दिवस की शुभ अवसर पर देश को संबोधित किया। बतौर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देश को तीसरी बार गणतंत्र दिवस पर संबोधित किया। राष्ट्रपति पहली बार 2018 में देश को संबोधित किया था।

रामनाथ कोविंद

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति देश को बधाई दे रहे हैं। 26 जनवरी 2020 को भारत अपना 71वां गणतंत्र दिवस मनाएगा। इस बार गणतंत्र दिवस पर ब्राजील के प्रधानमंत्री अतिथि हैं।

Also Read : असम को अलग करने वाले वीडियो पर परेश रावल, कहा- अफ़सोस बापु तो नहीं रहे, अब बाप है

राष्ट्रपति ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। कल देश 71वां गणतंत्र मनाएगा। राष्ट्रपति ने कहा कि सौभाग्य योजना से लोगों के जीवन में रोशनी आई है। साथ ही उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान सफल हुआ।

Also Read : तो इसलिए सर्दियों में भूल से भी नहीं लगाना चाहिए परफ्यूम, खबर पढ़कर हिल जाओगे आप…

उन्होंने देश को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के लोग ही गणतंत्र को चलाते हैं। भारतीय गणतंत्र दिवस ने अपने 70 साल पूरे कर लिए हैं। अपने संबोधन में महामना ने कहा कि इसरो (ISRO) की सफलता पर हम सभी देशवासियों को बहुत गर्व है।

Also Read : तो इसलिए सर्दियों में भूल से भी नहीं लगाना चाहिए परफ्यूम, खबर पढ़कर हिल जाओगे आप…

देश की योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि आुष्मान योजना दुनिया की सबसे बड़ी योजान है। उज्ज्वला योजना की उपलब्धि गर्व करने योग्य है। युवा राष्ट्रीय प्रवाह में अपनी भागीदारी निभा रहे हैं। तकनीकी युग में सभी के पास व्यापक सूचनाएं हैं। लोकतंत्र में सत्ता और प्रतिपक्ष दोनों की भूमिक महत्वपूर्ण होती है।

Also Read : पाकिस्तान ने दी भारत को धमकी, कहा- हमारे यहां एशिया कप खेलो नहीं तो हम WC में नहीं आएंगे

Back to top button