राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री आज शिवसेना में होंगे शामिल…

लोकसभा चुनाव नतीजों से एक दिन पहले राजनीतिक गलियारों में हलचल मचनी शुरू हो गई है. एग्जिट पोल सामने आने के बाद से विपक्ष को हार का डर सता रहा है, तो वहीं सत्ता पक्ष जीत के जश्न की तैयारी कर रहा है. इसी बीच महाराष्ट्र से बड़ी खबर आ रही है. राज्य में विपक्ष में बैठी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के विधायक और पूर्व मंत्री जयदत्त क्षीरसागर आज शिवसेना में शामिल होंगे.

जयदत्त क्षीरसागर, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं. अभी बीड़ से विधायक हैं. उनका नाम पार्टी के बड़े नेताओं में शुमार है. उनकी मां भी तीन बार सांसद रह चुकी हैं. आज वह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल होंगे.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार इस बार विपक्ष के बड़े चेहरे के रूप में उभरे हैं और कई मौकों पर उन्होंने विपक्ष की अगुवाई की है. शरद पवार को एक कुशल रणनीतिकार के रूप में देखा जाता है, यही कारण है कि वह कई मौकों पर विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में कामयाब रहे हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र में इस बार एनसीपी और कांग्रेस ने मिलकर चुनाव लड़ा है. लेकिन एग्जिट पोल में दोनों की हालात ठीक नहीं दिख रही है. आज तक-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में महाराष्ट्र में NDA को 38 से 42 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं UPA को 6 से 10 सीटें मिलती दिख रही हैं. राज्य में कुल 48 लोकसभा सीटें हैं.

गौरतलब है कि पिछली बार 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 23 सीटें मिली थीं वहीं सहयोगी शिवसेना को 18 सीटें मिली थीं. इस बार सिर्फ आजतक-एक्सिस माई इंडिया नहीं बल्कि अन्य एजेंसियों के एग्जिट पोल में भी इसी तरह का माहौल दिख रहा है, जहां एनडीए को 40+ सीटें मिलती दिख रही हैं.

Back to top button