राष्ट्रपति चुनाव पर आज विपक्ष लेगा बड़ा फैसला, इनको को बनाया जा सकता है उम्मीदवार…

राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर विपक्ष आज बैठक करेगा, जिसमें में अन्य दल हिस्सा लेंगे। इस बैठक में रामनाथ कोविंद को समर्थन देने पर फैसला ले सकता है या अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर सकता है। वहीं एनडीए उम्मीदवार को जेडीयू के समर्थन से विपक्ष को बड़ा झटका लगा है। बुधवार शाम केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने बताया कि जेडीयू रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के लिए राजी हो गई है। वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीसामी ने भी कोविंद के नाम पर समर्थन दे दिया है। 
राष्ट्रपति चुनाव पर आज विपक्ष लेगा बड़ा फैसला, इनको को बनाया जा सकता है उम्मीदवार...
 
बुधवार देर शाम पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने उनके दिल्ली आवास पहुंची। एनडीए की ओर से रामनाथ कोविंद का नाम सामने आने के बाद से राजनैतिक गलियारों में मीरा कुमार के नाम को लेकर चर्चाएं गर्म हैं। माना जा रहा है कि यूपीए की ओर से मीरा कुमार का नाम राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए आगे किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: बीजेपी सरकार का बड़ा रिकॉर्ड, तीन साल में 1200 पुराने कानून हो गए खत्म

बता दें कि अप्रैल में जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से मुलाकात कर विपक्ष का नेतृत्व करने की बात कही थी, लेकिन एनडीए की ओर से कोविंद का नाम सामने आने के बाद उन्होंने एनडीए को समर्थन देने का फैसला किया। वहीं आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव भी आज समर्थन को लेकर बैठक करने वाले हैं। विपक्ष की ओर से होने वाली बैठक में बीएसपी सुप्रीमो मायावती भी भाग लेने पहुंचेंगी, जबकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपना पक्ष रखने के लिए किसी नेता को भेज सकते हैं। 

Back to top button