रामनवमी पर PM मोदी करेंगे श्रीरामजन्म भूमि के भव्य मंदिर का उद्घाटन

अयोध्या में श्रीरामजन्म भूमि मामले के मुख्य पक्षकार रहे श्रीदिगंबर अखाड़ा के महंत सुरेशदास महाराज ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीरामनवमी पर शिलान्यास करेंगे। यहां इटारसी में सूरजगंज स्थित भरत मंदिर में ढाई दशक तक महंत का जिम्मा संभालने के बाद अयोध्या स्थित दिगंबर अखाड़ा के प्रमुख महंत परमहंसदास के निधन के बाद सुरेशदास को महंत की कुर्सी मिली थी। पत्रकारों से चर्चा करते हुए महंत सुरेशदास महाराज ने कहा कि राम जन्मभूमि को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद अब कोई भगवान राम का मंदिर अयोध्या में बनने से नहीं रोक सकता।

महंत सुरेशदास ने कहा कि शीघ्र श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाया जाएगा। फैसला आने के बाद अयोध्या के माहौल के संबंध में पूछे गए सवाल पर महंत का कहना था कि अयोध्या में कभी दंगे, लड़ाई, झगड़े नहीं हुए।

हिंदू मुस्लिम आपस में मिलजुलकर रहते हैं, लेकिन राम जन्मभूमि पर आए फैसले के बाद देशभर से भाईचारे का संदेश निकलकर आया है। महंत सुरेशदास ने साध्वी प्रज्ञा सिंह के लिए कहा कि उन्हें इस तरह के बयानों से बचना चाहिए। सांसद ओवैसी के बयान कि मुस्लिम समाज 5 एकड़ भूमि खैरात में नहीं लेगा

के संबंध में महंत सुरेशदास का कहना था कि अदालत ने सरकार को पांच एकड़ भूमि मुस्लिम पक्ष को देने को कहा है, वे लेते हैं तो ठीक, नहीं लेते हैं तो भी ठीक। काशी-मथुरा को लेकर पूछे गए प्रश्र के उत्तर में महंत का कहना था कि मंदिर निर्माण की शुरूआत के बाद काशी-मथुरा के मंदिर का मामला संतों की बैठक में रखकर इस पर सर्वसम्मति से फैसला लिया जाएगा।

Back to top button