रामदेव ने दिया पीएम मोदी को धोखा, काले धन को बनाया सफेद

काले धन के विरोध में अपनी आवाज़ बुलंद करने वाले योग गुरू बाबा रामदेव नेपाल में कथित निवेश को लेकर विवादों में फंस गए हैं।मीडिया की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पतंजलि आयुर्वेद समूह ने बिना आधिकारिक मंजूरी के भारत के पड़ोसी देश में 150 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया है।

सिर्फ 30 दिन और फिर चल पड़ेंगे वही 500 और 1000 के पुराने नोटramdev

नेपाल में सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले समाचार पत्र कांतिपुर डेली की रिपोर्ट के मुताबिक, रामदेव इस प्रकार के निवेश की जरूरी मंजूरी लेने में विफल रहे थे उसके बावजूद उन्होंने वहां निवेश किया। जिसका साफ अर्थ है कि नेपाल में निवेश के लिए जो मंजूरी आवश्यक होती है वह योग गुरू रामदेव को प्राप्त नहीं थी। बता दें कि विदेशी निवेश एवं प्रौद्योगिकी स्थानांतरण कानून के तहत किसी भी विदेशी निवेशक को हिमालयी देश में निवेश से पहले नेपाल निवेश बोर्ड या औद्योगिक विभाग से मंजूरी हासिल करना जरूरी है। अखबार की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रामदेव ने ऐसी कोई भी मंजूरी हासिल नहीं की थी। ऐसे में बाबा रामदेव इस मुद्दे पर विवादों में फंस सकते हैं।
 इस बीच, रामदेव ने कल एक बयान जारी कर कहा कि कंपनी ने नेपाल में काम करते समय किसी भी स्थानीय कानून का उल्लंघन नहीं किया है। बयान में कहा गया कि पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड का प्रस्तावित निवेश सभी जरूरी कानूनी प्रक्रियाओं को पूरी करने के बाद ही अमल में आएगा। इस बीच रामदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले की कड़वी दवा से तुलना करते हुए कहा कि 500 और 1000 रुपए के पुराने नोटों को चलन से बाहर करने के कदम का देश की अर्थव्यवस्था पर आने वाले दिनों में अच्छा असर होगा।
लाइवइंडिया.लाइव.कॉम से साभार
Back to top button