रात ही नहीं ये भी है सेक्स के लिए बेस्ट टाइमिंग

18+ डेस्क|
माना जाता है सेक्स के लिए सुबह का वक्त एकदम पर्फेक्ट होता है. लेकिन वहीं कुछ लोग रात में सेक्स करना ज्यादा पसंद करते हैं. लेकिन हॉर्मोन एक्सपर्ट अलीसा विट्टी का मानना है कि दिन में भी सेक्स का टाइम बेस्ट होता है. तो चलिए आपको बताते हैं कितने बजे सेक्स करना बेस्ट माना जाता है. 
 

शोध में बताया दोपहर को बेस्ट टाइम

एक शोध में बताया गया है कि सेक्स करने के लिए सबसे बेस्ट टाइम है दोपहर के 3 बजे. यानी दिन में 3 बजे सेक्स करने से काफी फायदा होता है. इस वक्त महिलाओं में कॉर्टिसोल हॉर्मोन का लेवल सबसे ज़्यादा हाई होता है. कोर्टिसोल हॉर्मोन स्ट्रेस कम कर महिलाओं को अलर्ट रहने में मदद करता है. चूंकि दिन में 3 बजे इस हॉर्मोन का लेवल सबसे ज़्यादा होता है, इसलिए इस दौरान महिलाएं सबसे ज़्यादा एनर्जेटिक भी फील करती हैं.
इसके अलावा दिन के इस वक्त महिला और पुरुष दोनों की कामुक भावनाएं एक-जैसी ही होती हैं और ऐसी स्थिति में यौन संबंध बनाने से एक्स्ट्रीम प्लेज़र मिलता है. दोपहर के 3 बजे पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन का लेवल कम हो जाता है, लेकिन सेक्शुअल रिलेशन के दौरान वे अपने पार्टनर को इमोशनल सपॉर्ट और ज़रूरतों को पूरा करने में मदद करते हैं. अगर आप दिन के इस समय सेक्स करते हैं तो आपको सेक्स प्लेज़र मिल सकता है.

Back to top button