राजस्थान के बाद अब इस राज्य में भी बैन हुई ‘पद्मावती’, मुख्यमंत्री ने दिया आदेश

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर छिड़ा विवाद अब राजनीतिक रंग ले चुका है। कई राज्यों में फिल्म पर बैन लगने के बाद अब गुजरात सरकार ने भी फिल्म बैन करने की घोषणा कर दी है।राजस्थान के बाद अब इस राज्य में भी बैन हुई 'पद्मावती', मुख्यमंत्री ने दिया आदेश

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है ‘गुजरात सरकार राजपूतों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली फिल्म को राज्य में रिलीज की अनुमति नहीं दे सकती। हम अपने इतिहास के साथ छेड़छाड़ की इजाजत नहीं दे सकते हैं। हम बोलने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता में विश्वास रखते हैं, लेकिन हमारी संस्कृति के साथ किसी भी तरह का खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।’

इससे पहले महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल ने भी मांग की थी कि संजय लीला भंसाली की इस फिल्म से आपत्तिजनक सीन हटाए जाएं। उन्होंने ये भी कहा था कि अगर पूरी फिल्म इतिहास के मुताबिक नहीं है तो इसे बैन कर देना चाहिए।

आपको बता दें कि इससे पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिल्म को मध्यप्रदेश में बैन करने की बात कही थी। तो वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने भी संजय लीला भंसाली की फिल्म को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जितने सिर मांगने वाले दोषी हैं, उतने ही संजय लीला भंसाली भी दोषी हैं क्योंकि उन्हें इतिहास से छेड़छाड़ करने की आदत सी पड़ गई है।

ये भी पढ़ें: ‘फिरंगी’ का नया गाना हुआ रिलीज, प्रेग्नेंट एक्ट्रेस ने पेश कपिल शर्मा के सामने बेमिसाल मुजरा, देखें विडियो

बता दें कि पद्मावती 190 करोड़ की लागत से बनी है, जिसका पूरे देश में करणी सेना की ओर से विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। करणी सेना का कहना है कि फिल्म में दिल्ली के सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती के बीच रोमांस को दिखाया गया है, जो इतिहास के साथ छेड़छाड़ है।

Back to top button