राजमिस्त्री की बेटी ने लिख दी कामयाबी की हिस्ट्री

तरनतारन। गरीबी और बदहाली को मात देकर राजमिस्त्री की बेटी ने नया मुकाम हासिल कर लिया। इस बेटी ने अर्जेंटीना में आयोजित यूथ ओलंपिक में कामयाबी की शानदार हिस्ट्री लिख दी। राजमिस्त्री लखविंदर सिंह की बेटी बलजीत कौर गले में सिल्वर मेडल डालकर घर पहुंची तो परिवार खुशी से झूम उठा। लाेगों ने भी इस बेटी का शानदार स्‍वागत किया। बलजीत की शानदार कामयाबी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसे सम्‍मानित किया और नकद पुरस्‍कार दिए।
2 अक्टूबर को घर से रवाना हुई बलजीत कौर सोमवार को जब घर लौटी तो गले में मेडल देखकर पिता लखविंदर सिंह ने बेटी का माथा चूम लिया। मां रजवंत कौर की आंखों से आंसू बह निकले। दो भाई दिलशेर सिंह और जुगराज सिंह भी खुशी से झूम उठे।

बलजीत के भाइयों ने बताया कि घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। इसके बावजूद छह वर्ष पहले बलजीत ने पढ़ाई के साथ-साथ हॉकी को चुना। हॉकी ओलंपियन दलजीत सिंह ढिल्लों की अकादमी में बलजीत को पूरी सुविधाएं मिलीं और उसका खेल निखरा। देश भर में कई मुकाबले जीतने के बाद पहली बार उसका चयन अर्जेंटीना में यूथ ओलंपिक में जाने वाली भारतीय टीम में हुआ।
दिलशेर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिल्वर मेडल जीतने पर टीम को नकद पुरस्कार दिया है। उसमें से सात लाख बलजीत कौर को मिलेंगे। पीएम ने हाथ मिलाते हुए भी बलजीत कौर को एक लाख रुपये और दिए हैं, जोकि परिवार की गरीबी दूर करने में मददगार होंगे। बलजीत ने सिल्वर मेडल जीतकर परिवार व पंजाब का नाम रोशन किया है। बलजीत के ताया कुलवंत सिंह ने बताया कि आज की लड़कियां पढ़ाई और खेलों में तरनतारन का नाम रोशन कर रही हैं। हमें अपनी बलजीत कौर पर सदा नाज रहेगा।
बलजीत ने कहा, मेरी कामयाबी में ओलंपियन दलजीत सिंह ढिल्लों की अहम भूमिका है। ढिल्लों को ड्रग और दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसाया गया है। वह ऐसे नहीं हैं। तरनतारन में ढिल्लों ने जो हॉकी अकादमी शुरू की थी, उस अकादमी की लड़कियां आज देश का नाम रोशन कर रही हैं। सरकार को चाहिए कि वह ढिल्लों के खिलाफ दर्ज झूठे मामले वापस ले।
डीसी और विधायक समेत कई नेताओं ने दी बधाई
डिप्टी कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल, विधायक डॉ. धर्मबीर अग्निहोत्री, जिला खेल अधिकारी रवीन कौर, डीईओ निर्मल सिंह, डॉ. संदीप अग्निहोत्री, गुरमिंदर सिंह, जनक राज अरोड़ा, नगर सुधार ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन चंद्र अग्रवाल, महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष अनीता वर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष सरबजीत कौर बाठ, शिअद के अध्यक्ष मनोज कुमार टिम्मा ने बलजीत कौर और उसके परिवार को बधाई दी।

Back to top button