रक्षाबंधन त्‍योहार पर हरियाणा सरकार ने महिलाओं और बच्‍चों को बसों में मिलेगी मुफ्त यात्रा की सुविधा

रक्षाबंधन त्‍योहार पर हरियाणा सरकार ने हर साल की तरह इस बार भी महिलाओं को उनके बच्‍चों के साथ बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी है। महिलाओं व बच्चों को हरियाणा रोडवेज की बसों में दाे दिन मुफ्त यात्रा की सौगात मिलेगी। इस कारण दो दिन हरियाणा रोडवेज की बसों में भारी भीड़ रहने की संभावना है। रोडवेज को सभी रूटों पर पर्याप्‍त संख्‍या में बसें चलाने को कहा गया है।

14 अगस्‍त के दोपहर 12 बजे से 15 अगस्‍त को रात 12 बजे तक महिलाएं कर सकेंगी मुफ्त बस यात्रा

हरियाणा सरकार ने 15 अगस्‍त को रक्षाबंधन त्‍योहार के मौके पर इस बार फिर महिलाओं को बड़ी सुविधा देने की घोषणा की। महिलाएं अपने बच्‍चों के साथ रक्षाबंधन से एक दिन पहले से हरियाणा रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। य‍ह सुविधा महिलाओं और उनके 15 साल तक के बच्चों को मिलेगी।

वे 14 अगस्‍त (बुधवार) को दोपहर 12 बजे से 15 अगस्‍त (बृहस्पतिवार) की रात 12 बजे तक हरियाणा रोडवेज की बसों से पूरे प्रदेश में कहीं भी मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी। यह मुफ्त सुविधा वातानुकूलित (एसी) बसों और दूसरे राज्यों में रोडवेज बसों में यात्रा करने पर नहीं मिलेगी। इसके लिए उनको किराया देना पड़ेगा।

परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने बताया कि रक्षाबंधन पर महिलाओं को सुविधाजनक यात्रा के लिए चालक-परिचालकों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। अधिकतर रूटों पर बसों के फेरे भी बढ़ाए जाएंगे। रोडवेज की सिटी बस सेवा में भी महिला व बच्चे मुफ्त यात्रा कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि सभी रोडवेज महाप्रबंधकों को त्योहार के दिन सभी रूटों पर बसों की पर्याप्त आवाजाही सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

Back to top button