हाईकोर्ट ने योगी सरकार पर चलाया डंडा ,यूपी सरकार को दिया बड़ा झटका

ये तो आप जानते है कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ( Yogi Sarkar ) दिन-रात काम कर रही है. यूपी के मुख्यमंत्री बनते ही योगी आदित्यनाथ ने अवैध रूप से चल रहे बुचडखानों को बंद करवा दिया. योगी ने सत्ता में आते ही यूपी के लिए कड़े और अच्छे फैसले लिए. यूपी में योगी सरकार इतनी तेज गति से कार्य कर रही है कि उसने सभी को पीछे छोड़ दिया है लेकिन यूपी सरकार (The UPA Government ) की इस तेज़ी से दौड़ती सरकार पर उस वक़्त लगाम लग गयी जब कोर्ट ने यूपी सरकार के एक आदेश पर रोक लगा दी. उत्तर प्रदेश सरकार को हाई कोर्ट से उस वक़्त बड़ा झटका लगा जब कोर्ट ( The court ) ने शिया वक्फ बोर्ड के सदस्यों को हटाने के योगी सरकार के फैसले को रद्द कर दिया गया.

कहीं आपका आधार कार्ड बंद तो नहीं हो गया…

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार योगी सरकार के फैसले के खिलाफ जाते हुए कोर्ट ने फिर से सभी सदस्यों को बहाल कर दिया है. इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने शिया वक्फ बोर्ड के सदस्यों की अपील पर सुनवाई करते हुए यह अहम फैसला सुनाया है. योगी सरकार के इस बड़े फैसले के खिलाफ इन सभी सदस्यों (The members ) ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि योगी सरकार ने शिया-सुन्नी वक्फ बोर्ड (Shia-Sunni Waqf Board ) में ही रही हेराफेरी ( Fraud ) के खिलाफ सरकार ने सभी सदस्यों को हटाने का फैसला लिया था.

यह मामला उस समय शुरू हुआ था जब खुद योगी सरकार में अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रजा ने बोर्ड के अंदर ही हो रही धांधली का मुद्दा उठाया था, जिसके बाद वक्फ मंत्री ने भी बोर्ड में हो रही हेराफेरी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Chief Minister Yogi Adityanath ) को पत्र लिखा था, इन सभी शिकायतों के बाद मुख्यमंत्री ने इस मामले पर कड़ा कदम उठाते ही सभी छह सदस्यों को बोर्ड से हटाने का फैसला लिया था.

Back to top button