ये हो सकते है संभावित फीचर, हुवावे फोल्डेबल स्मार्टफोन के

इस साल सितंबर में हुवावे ने अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X लॉन्च करेगा. ये बात कन्पर्म हो चुकी है.चीन की यह कंपनी अपने फोल्डेबल फोन को पहले इसी महीने यानी कि जून में ही लॉन्च करने वाली थी, लेकिन गैलेक्सी फोल्ड के स्क्रीन टूटने की खबरों के बाद हुवावे ने मेट एक्स के लॉन्च को टाल दिया था.

आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से कंपनी ने इस बारे में कहना था कि वह अपने डिवाइस को लॉन्च करने से पहले अच्छी तरह से टेस्ट करना चाहती है ताकि उसे सैसमंग गैलेक्सी फोल्ड जैसी दिक्कतों का सामना ना करने पड़े. हुवावे के पश्चिमी यूरोप के प्रेसिडेंट विन्सेंट पांग ने टेक रडार को बताया, ‘कंपनी पिछले कुछ महीनों से फोन में दिए गए P-OLED स्क्रीन को बेहतर करने के कोशिश में लगी थी.

जिससे कि इसे गैलेक्सी फोल्ड के जैसी समस्या से बचाया जा सके. हुवावे मेट एक्स सितंबर में आ रहा है.’आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कंपनी ने मेट एक्स को अब हर तरीके टेस्ट कर लिया है और इसे चीन में 3C सर्टिफिकेट भी मिल चुका है. चीन में स्मार्टफोन कंपनियों को मार्केट में नया स्मार्टफोन लॉन्च करने से पहले यह सर्टिफिकेट लेना अनिवार्य है. इस सर्टिफिकेट का मतलब है कि डिवाइस यूजर्स के लिए पूरी तरह से सेफ है.

उम्मीद की जा रही है कि हुवावे अपने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को 65 वॉट आउटपुट वाले नए पावर अडॉप्टर के साथ पेश करेगा. फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसका डिस्प्ले अनफोल्ड होने पर 8 इंच का हो जाएगा. वहीं फोल्ड होने पर फोन का डिस्प्ले 6.6 इंच का हो जाता है. हुवावे मेट एक्स में 8जीबी रैम के साथ HiSilicon Kirin 980 प्रोसेसर दिया गया है. फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर काम करता है.

Back to top button