ये है टीम इंडिया का नया तूफान जिसे देख श्रीलंका टीम में मची सनसनी !

पहले टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले भुवनेश्वर कुमार अपनी शादी के कारण दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में नही खेल पाएंगे . इसके साथ ही दुसरे टेस्ट में शिखर धवन भी टीम का हिस्सा नही होंगे . बीसीसीआई ने बताया कि दोनों क्रिकेटरों ने चयनकर्ताओं से निजी कारणों से इजाजत मांगी थी. भुवनेश्वर की 23 नवंबर को शादी है. इस वजह से वह पूरी सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

ये है टीम इंडिया का नया तूफान जिसे देख श्रीलंका टीम में मची सनसनी !   इस कारण टीम इंडिया में अब भुवि की जगह खाली है और खबरों के अनुसार एक बेहतरीन खिलाड़ी को उनकी जगह खेलने का मौका दिया जायेगा . कहा जा रहा है कि ये खिलाड़ी भी बहुत ही ज्यादा टेलेंटेड है और भारतीय टीम में शामिल होने के लिए बिलकुल तैयार है .

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भुवनेश्वर की जगह लेंगे तमिलनाडु के आलराउंडर विजय शंकर . आज हम आपको बताने जा रहे है कि आख़िरकार भुवि की जगह लेने वाला यह खिलाड़ी है कौन ?

आपको बता दें कि विजय दाएँ हाथ के बल्लेबाज और मध्यम पेसर गेंदबाज है . विजय भले ही अभी मीडियम पेसर के रूप में अपनी पहचान बनाने में कामयाब है लेकिन एक समय वो ऑफ स्पिन गेंदबाजी किया करते थे और बाद में उन्होंने अपना स्टाइल चेंज कर लिया .

आपको बता दें कि विजय शंकर के पिता खुद भी युवा अवस्था में क्रिकेट खेलते थे . उनके भाई भी तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के लोअर डिवीज़न में क्रिकेट खेल चुके है . घरेलू क्रिकेट में उनका रन औसत बहुत अच्छा है विजय 26 साल के है और अब तक 32 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके है . जिसमे उन्होंने 50 की औसत से रन बनाये है .

2017 में विजय हैदराबाद की तरफ से खेले थे . इससे पहले वे चेन्नई की तरफ से भी खेल चुके है हालाँकि उस समय वे केवल एक ही मैच खेल पाए थे . आपको बता दें कि विजय अपना आइडल राहुल द्रविड़ को मानते है . उनका खना है कि वे द्रविड़ द्वारा खेली गयी परियों से काफी प्रभावित होते है और अक्सर उन्हें देखते है .

आपको बता दें कि यो यो टेस्ट पास करने के बाद खबरे है कि भुवि की जगह अब विजय उनकी कमान सम्भालेंगे और अब देखना यह है कि उनकी गेंदबाजी किस हद तक श्रीलंकाई बल्लेबाजो को परेशान कर पाती है . क्या वह अपने डेब्यू मैच में अपनी एक पहचान बना पाते है या नही ? यदि वह इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करते है तो उनके लिए आगे की राह आसान हो जाएगी .

अधिक जानकारी के लिए देखे ये विडियो :-

Back to top button