गंभीर बोले :यूसुफ परिपक्वता के साथ कर रहे बल्लेबाजी

gautiii_22_05_2016कोलकाता। कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के कप्तान गौतम गंभीर ने रविवार को आईपीएल-9 के महत्वपूर्ण मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर मिली जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया। उन्होंने कहा कि यूसुफ पठान लीग के इस संस्करण में ज्यादा परिपक्वता के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं।

केकेआर ने सनराइजर्स को 22 रनों से हराकर 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बना ली। जीत के बाद गंभीर ने कहा- ‘हमारे लिए यह मैच करो या मरो की स्थिति का था और मुझे खुशी है कि सभी खिलाड़‍ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। यूसुफ पठान इस बार ज्यादा परिपक्वता के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनकी भूमिका बदल चुकी है पिछले सत्र में वे फिनिशर की भूमिका मे थे, लेकिन अब वे क्रीज पर ज्यादा समय लेकर खेल रहे हैं। अब हम उन्हें बल्लेबाजी के लिए ज्यादा ओवर प्रदान कर रहे हैं।’

कप्तान के अनुसार इस पिच पर 160 का स्कोर अच्छा था क्योंकि हमारे पास तीन स्तरीय स्पिनर है। एक समय लग रहा था कि हम 180 से ज्यादा रन बना लेंगे, ‍लेकिन 171 का स्कोर भी बहुत अच्छा था।

गंभीर ने कहा- हमारी टीम का संयोजन अच्छा बन गया था, लेकिन आंद्रे रसेल जैसे दिग्गज ऑलराउंडर को खोने से तालमेल गड़बड़ा गया। वैसे जिन खिलाड़‍ियों को मौका मिला, उन्होंने भी बेहतर प्रदर्शन किया।

मैन ऑफ द मैच चुने गए यूसुफ पठान ने कहा कि मनीष पांडे ने मैच में शानदार बल्लेबाजी की आक्रामक शॉट्‍स खेलकर उन पर से दबाव हटा दिया। पठान ने कहा- जब मैं और मनीष क्रीज पर थे तो हमे लगा था कि 160 का स्कोर इस पिच पर अच्छा रहेगा।

मनीष ने आक्रामक बल्लेबाजी कर मुझ पर से दबाव हटाया और मुझे क्रीज पर टिकने का मौका मिला। पठान ने स्वीकारा कि इस बार अपना पूरा समय लेकर बल्लेबाजी कर रहे हैं और इसका उन्हें लाभ भी मिल रहा है। उन्होंने कहा कि गेंदबाजी के उन्हें जितने भी मौके मिल रहे है वे उनका पूरा लाभ उठा रहे हैं।

Back to top button