यूपी के कानपुर में आधा दर्जन गायों की मौत, हंगामा

चकेरी थानाक्षेत्र के जाजमऊ डिफेंस कॉलोनी में स्थित नगर निगम के कांजी हाउस में शनिवार रात आधा दर्जन गायों की मौत हो गई। जैसे ही इलाकाई लोगों की इसकी खबर मिली वे मौके पर पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही बजरंग दल के कार्यकर्ता भी पहुंच गए और हो-हल्ला करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया। 

यूपी के कानपुर में आधा दर्जन गायों की मौत, हंगामा

डिफेन्स कॉलोनी में नगर निगम का कांजी हाउस है। यहां आवारा जानवरों को रखा जाता है। इलाकाई लोगों की माने तो शनिवार रात यहां अचानक कई गायों की तबीयत बिगड़ गई। इस बीच एक-एक कर छह गायों ने दम तोड़ दिया। इसकी सूचना फैलते ही बजरंग दल समेत क्षेत्रीय लोगों ने गौशाले पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया।

वहीं हंगामा देख मौके से डॉक्टर समेत स्टाफ भाग गया। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि अभी भी दो अन्य गायों की हालत गंभीर है। लोगों ने कांजी हाउस के स्टॉफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उन्हें गायों की मौत का जिम्मेदार ठहराया गया। हंगामे की सूचना पर सीओ कैंट ज्ञानेंद्र सिंह समेत भारी पुलिसबल भी मौके पर पहुंच गया। सी ओ ने लोगों को मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जिसके बाद मामला शांत हो सका। सीओ कैंट का कहना है कि तीन गायों की मौत की सूचना मिली है। बाकी जांच की जा रही है। 

न चारा, न पानी, हर तरफ गंदगी

लोगों का कहना है कि कांजी हाउस में जानवरों की हालत बड़ी दयनीय है। आजकल यहां इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है। यहां न साफ-सफाई रहती है और न ही जानवरों के लिए भरपूर चारे और पानी का इंतजाम रहता है। पुलिस ने इसकी जानकारी नगर आयुक्त को दे दी है। पुलिस का कहना है कि अब नगर आयुक्त इस संबंध में कोई फैसला लेंगे क्योंकि यह उनका ‌विभागीय मामला है। 

Back to top button