अजीब शिकायत: युवक का चोरी हो गया दिल तो पहुंचा थाने, पुलिस हुई हैरान…

महाराष्ट्र के नागपुर में एक युवक अजीब शिकायत लेकर पुलिस थाने जा पहुंचा. जहां उसकी बात सुनकर पुलिस वाले भी हैरान रह गए. दरअसल, युवक ने पुलिस थाने जाकर कहा कि उसे एक लड़की के खिलाफ मुकदमा लिखवाना है. क्योंकि उस लड़की ने उसका दिल चुरा लिया है. पुलिसवाले उस युवक की अजीब शिकायत सुनकर दंग थे. उन्होंने कानून की किताबों और जानकारों से पूछताछ के बाद युवक को एफआईआर करने से मना कर दिया.

पीटीआई के मुताबिक इस घटना का जिक्र खुद नागपुर पुलिस के कमिश्नर भूषण कुमार उपाध्याय ने एक कार्यक्रम के दौरान पिछले हफ्ते किया था. उस वक्त कमिश्नर उपाध्याय चोरी के बरामद सामान को वापस लौटाए जाने के लिए आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. उनके मुताबिक एक पुलिस थाने के कर्मचारी उस वक्त हक्के बक्के रह गए, जब युवक ने वहां जाकर कहा कि एक लड़की ने उसका दिल चुरा लिया है. पुलिस उसके चोरी हुए दिल को ढूंढकर वापस कर दे.

पुलिस कमिश्नर उपाध्याय ने कहा था कि वे चोरी की गई चीजों को तो लौटा सकते हैं लेकिन किसी का दिल नहीं. ऐसी कई शिकायतें पुलिस के पास आती हैं, जिन्हें सुलझाना नामुमकिन होता है. जब वह युवक दिल खो जाने की शिकायत लेकर थाने आया तो वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने आला अफसरों से सलाह मांगी थी. लेकिन कोई हल नहीं निकला.

इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना अपनी ही भाभी पर थी बुरी नजर, फिर पोर्न देखते-देखते कर दिया यह गंदा काम !

वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत और कानून की किताबें खंगालने के बाद पता चला कि भारत में इस तरह के मामले में केस दर्ज करने के लिए कोई कानून या धारा नहीं है. इसके बाद पुलिसवालों ने समस्या का कोई समाधान ना होने की स्थिति में युवक को वापस भेज दिया. यह मामला कई दिन चर्चा का विषय बना रहा.

Back to top button