यह है भारत की सबसे खूबसूरत किन्नर जिसे देखकर आपका दिल ज़ोरो से धड़कने लगेगा

किन्नर एक ऐसा नाम जिसे सुनते ही हमारे सामने एक दूसरा ही चेहरा सामने आने लगता है ! हालांकि किन्नर हमेशा से ही हमारे समाज का हिस्सा रहे है लेकिन अभी तक उन्हें वो दर्जा नहीं मिल पाया है जो उन्हें मिलना चाहिए ! कई सालो बाद और कोशिशो के बाद उन्हें सुप्रीम कोर्ट की तरफ से थर्ड ग्रेड जेंडर का दर्जा दिया ! इससे पहले उन्हें किसी भी श्रेणी में नहीं गिना जाता था !यह है भारत की सबसे खूबसूरत किन्नर जिसे देखकर आपका दिल ज़ोरो से धड़कने लगेगा

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बदलाव कि उम्मीद :

किन्नरो को कोर्ट से थर्ड ग्रेड का दर्जा ज़रूर मिल गया है लेकिन फिर भी अगर समाज की बात की जाय तो अभी भी उन्हें नफरत की निगाहो की नज़र से देखा जाता है ! जाहिर तौर पर कोर्ट के आदेश के बाद कुछ बदलाव जरूर देखे गए ! किन्नरो के लिए नौकरी के दरवाजे खुल गए है और आजकल कई जगह पर आप किन्नौर को नौकरी करते देख सकते है फिर भी अभी समाज ने इस थर्ड जेंडर को पूरी तरह से स्वीकार नहीं किया है ! इसमें बदलाव की जरूरत है !

VIDEO: पाकिस्तान में पिज्जा बना रहे हैं विराट कोहली का विडियो तेजी से हुआ वायरल
भले ही भारत में लोग किन्नरों की श्रेणी को पूरी तरह से अपना नहीं पाए लेकिन आज हम आपको एक ऐसी किन्नर के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में कहा जा रहा है की वो भारत की सबसे खूबसूरत किन्नर है ! इसके दीवाने सिफर भारत में ही नहीं पुरे विश्व में है ! कहते है की इस किन्नर को जो एक बार देख ले वो अपनी पलकों को झुकाना भी भूल जाता है !

मिस इंटरनेशनल क्वीन ब्यूटी कांटेस्ट 

२७ वर्षीय “बिशेष हुइरेम” मणिपुर की रहने वाली वही किन्नर है जिसके आगे जाने कितनी महिलाओ की खूबसूरती फीकी पड़ जाती है ! अपनी खूबसूरती के कारण बिशेष ने मिस इंटरनेशनल क्वीन ब्यूटी कांटेस्ट (थाईलैंड ) में हिस्सा लेने का निर्णय लिया ! आपकी बेहतर जानकारी क लिए आपको बताना चाहूंगा कि यह प्रतियोगिता केवल किन्नरों के लिए ही कि जाती है ! इस प्रतियोगिता में विश्व के कोने कोने से किन्नर हिस्सा लेते है !

इस प्रतियोगिता कि शुरुवात २००४ से हुई तभी से इसे हर साल कराया जाता है ! आपकी जानकारी क लिए बता दे कि हुइरेम ने बैंगलोर विश्वविद्यालय से फैशन डिजाइनिंग कि पढाई पूरी कि है और फ़िलहाल वो मणिपुर कि फिल्मो में काम कर रही है ! आप यकीन कीजिये इस किन्नर को देखने के बाद आप खुद कहेंगे कि उपरवाले के खेल को कोई नहीं समझ सकता !

Back to top button