यह संगीतकार गरीबी के कारण घर के बर्तन बेचने को मजबूर हुआ, कबीर बेदी ने की मदद

बॉलीवुड के कई सेलेब्स हैं जो कभी काम ना मिलने के चलते बहुत गरीबी के छोर पर पहुँच गए. जी हाँ, वहीं इस लिस्ट में एक और नाम हाल ही में सामने आया है. जी दरअसल इन दिनों 92 साल के मशहूर संगीतकार वनराज भाटिया भी तंगहाली में गुजर बसर कर रहे हैं और उनको अब कबीर बेदी का साथ मिल गया है. जी दरअसल पिछले दिनों वनराज भाटिया ने इस बात का खुलासा किया था कि ”उन्हें अपने रोजमर्रा के खर्चों के लिए घर के बर्तन तक बेचने पड़ रहे हैं.”

वहीं अब इस मुश्किल घड़ी में वनराज भाटिया की मदद के लिए सबसे पहले एक्टर कबीर बेदी सामने आए हैं और उन्होंने उनके लिए अपना हाथ आगे बढ़ा दिया है. कबीर बेदी ने उनसे मुलाकात की जानकारी ट्विटर पर दी और लोगों से अपील की कि वह वनराज भाटिया से मिलें और मुश्किल वक्त में उनका साथ दें. जी हाँ, कबीर बेदी ने लिखा, ”मैं कल वनराज भाटिया से मिला. वह बेहद जिंदादिल और कमाल के इंसान हैं लेकिन हां, हम सभी दोस्तों को इस वक्त उनकी मदद करनी चाहिए क्योंकि ये उनका मुश्किल समय है.”

इसी के साथ अब कबीर बेदी के इस ट्वीट के बाद कई लोगों ने वनराज भाटिया की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. आप सभी को बता दें वनराज के पास डॉक्टर के पास जाने और दवा लेने तक के पैसे नहीं हैं और लगातार स्वास्थ्य खराब रहने की वजह से उनका संपर्क बाहरी दुनिया सेसे खत्म हो गया था और इन दिनों उन्हें मदद की सख्त जरूरत है. आपको पता हो वनराज भाटिया कमर्शियल सिनेमा से दूर ही रहे लेकिन उन्होंने अमिताभ बच्चन की फिल्म अजूबा (1991) में काफी चर्चित संगीत दिया था. वहीं वनराज भाटिया मुंबई के अपने घर में अकेले रहते हैं और छोटे-मोटे काम के लिए भी उन्हें मदद की जरुरत होती है.

इसके लिए कभी पड़ोसी तो कभी किसी मददगार की बदौलत वह अपना जीवन यापन कर रहे हैं और जीवन के इस पड़ाव पर वह अपनों से दूर हैं. वहीं इस समय वह अकेलेपन के इस कदर शिकार हो चुके हैं कि वह उम्मीद ही खो चुके हैं कि कोई उनकी सुध लेने भी आ सकता है. जी दरअसल वह अपने घुटनों के दर्द से बेहद पीड़ित हैं और अब एक कमरे से दूसरे कमरे में जाने के लिए भी मदद की जरुरत होती है. उन्हें सुनने में भी दिक्कत होती है इसी के साथ ही अब उनकी याददाश्त भी कमजोर हो रही है. वनराज भाटिया राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अलावा संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार और पद्म श्री पुरस्कार से भी सम्मानित हो चुके हैं.

Back to top button