यहाँ मिलती है दुनिया की सबसे महंगी चाय, कीमत जानकर होश उड़ जायेंगे

चाय को दुनिया के सबसे फेमस बेवरेजिस में गिना जाता है. मेहमानों की ख़िदमत हो या दोस्तों की गपशप, चाय की प्याली के बिना सबकुछ अधूरा सा लगता है. अमूमन लोगों ने एक या दो तरह की चाय ही टेस्ट की होती है. जबकि दुनियाभर में इसके कई अनोखे फ्लेवर मौजूद हैं. आइए आपको दुनिया की सबसे महंगी चाय के बारे में बताते हैं.

डा हॉन्ग पाओ टी-
टी-ब्लूम की एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन के वूईसन इलाके में एक बेहद खास किस्म की चाय मिलती है. डा हॉन्ग पाओ टी नाम की इस चाय को संजीवनी बूटी कहना गलत नहीं होगा. रिपोर्ट की मानें तो इस चाय को पीने से इंसान कई बड़े रोगों से मुक्त हो सकता है. शायद इसी वजह से इस चाय की कीमत करीब साढ़े 8 करोड़ रुपये प्रति किलोग्राम है.

यह भी पढ़ें: भारत में इस जगह एक पान तय करता है लड़की की हां या ना, जानिए क्यों?

पांडा डंग टी-

इस हिसाब से देखा जाए तो इस चाय की कीमत दुनिया की सबसे लग्जरी कार रोल्स रॉयस के गोस्ट मॉडल से भी कहीं ज्यादा है. इतना ही नहीं, इतनी कीमत में आप बड़े आराम से  दिल्ली-एनसीआर जैसे इलाकों में 50 लाख रुपये की कीमत वाले 10 फ्लैट खरीद सकते हैं. इतना ही नहीं, इतनी कीमत में आप बड़े आराम से  दिल्ली-एनसीआर जैसे इलाकों में 50 लाख रुपये की कीमत वाले 10 फ्लैट खरीद सकते हैं.इतना ही नहीं, इतनी कीमत में आप बड़े आराम से  दिल्ली-एनसीआर जैसे इलाकों में 50 लाख रुपये की कीमत वाले 10 फ्लैट खरीद सकते हैं.

 

 

Back to top button