मौत के आकड़ो ने दुनिया को हिला डाला, कैंसिल हो गया दुनिया का सबसे बड़ा फोन शो

दुनिया के सबसे बड़े फोन शो ‘मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस’ 2020 के आयोजक ने गुरुवार को कोरोना वायरस के मद्देनजर बार्सिलोना में होने वाले वार्षिक कार्यक्रम को रद कर दिया। समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार MWC 2020 बार्सिलोना में 24 फरवरी से 27 फरवरी तक होने वाला था। चीन में कोरोना वायरस से अब-तक 1,355 लोगों की मौत हो गई है। जबकि लगभग 60,000 मामले आए सामने आए हैं।

संक्रमित रोगियों के इलाज का खर्जा उठाएगी सिंगापुर सरकार

बुधवार तक कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 50 तक पहुंचने के बाद सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सार्वजनिक अस्पतालों में भर्ती वायरस से संक्रमित रोगियों के इलाज का खर्जा उठाएगी।

यह भी पढ़ें: निर्भया की मां ने दोषियों की फांसी टलने से फूट-फूटकर रोई, फिर उठाया यह बड़ा कदम

हुबेई प्रांत में 242 लोगों की मौत

देश के हुबेई प्रांत में कल इससे 242 लोगों की मौत हुई। वहीं लगभग 15, 000 नए मामले सामने आए। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार हुबेई के स्वास्थ्य आयोग द्वारा दिए गए सूचना के अनुसार कम से कम 1,355 लोग अब देश भर में मर चुके हैं और लगभग 60,000 संक्रमित हो गए हैं। अपने दैनिक रिपोर्ट में, हुबेई के स्वास्थ्य आयोग ने केंद्रीय प्रांत में 14,840 नए मामलों की पुष्टि की। हुबेई के वुहान शहर से इस वायरस का प्रसार हुआ है।

मरीजों की संख्या में इजाफे क्यों?

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि मरीजों की संख्या में इतना ज्यादा इजाफा इसलिए हुआ है क्योंकि उन्होंने कोरोना वायरस के मामलों की पहचान करने के लिए प्रक्रिया में बदलाव किया है। हुबेई स्वास्थ्य आयोग ने एक बयान में कहा कि अब उसके आधिकारिक टोल में लक्षण दिखने वाले मरीज भी शामिल होंगे। हुबेई स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि इस परिवर्तन से मरीजों को जितनी जल्दी हो सके उपचार मिल सकेगा। 

Back to top button