निर्भया की मां ने दोषियों की फांसी टलने से फूट-फूटकर रोई, फिर उठाया यह बड़ा कदम

निर्भया के दोषियों को अभी तक फांसी नहीं हो पाई है. निर्भया के दोषी हर बार कानूनी दांव-पेंच अपनाकर फांसी टालने का रास्ता निकाल लेते हैं. इसके चलते निर्भया के माता-पिता समेत लोगों में जबरदस्त गुस्सा है. लंबी कानूनी लड़ाई के बावजूद दोषियों को फांसी नहीं मिलने और बार-बार तारीख मिलने से नाराज निर्भया के माता-पिता और महिला कार्यकर्ता योगिता भयाना समेत अन्य ने बुधवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर नारेबाजी की.

बुधवार को निर्भया के माता-पिता और योगिता भयाना ने पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर ‘निर्भया के हत्यारों को फांसी दो…फांसी दो’, निर्भया को न्याय दो…न्याय दो न्याय दो, ‘अभी नहीं तो कभी नहीं’ और ‘वी वांट जस्टिस’ के नारे लगाए. इसके साथ ही निर्भया के माता-पिता अब दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर धरने पर बैठने की तैयारी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कोबरा बटालियान के कमांडो विकास का नम आंखों से दी अंतिम विदाई, उमड़ जनसैलाब

निर्भया केस में सुप्रीम कोर्ट ने चारों दोषियों को फांसी की सजा सुनाई थी। इसके बाद दया याचिका और क्यूरेटिव पेटिशन के कारण से दो बार फांसी की तारीख टालनी पड़ी है। कोर्ट ने फिलहाल अनिश्चितकालीन के लिए दोषियों की फांसी की तारीख टाल दी है।

निर्भया की मां रोते हुए कोर्ट से बाहर निकल गई। निकलते हुए उन्होंने कहा कि मैं अब भरोसा और विश्वास खोती जा रही हूं। कोर्ट को यह जरूर समझना होगा कि दोषी देरी करने के लिए लगातार हथकंडे अपना रहे हैं।

निर्भया की मां ने कहा कि मैं अपनी बेटी के लिए न्याय पाने यहां से वहां भटक रही हूं। दोषी सजा टालने के लिए हथकंडे अपना रहे हैं। मैं यह नहीं समझ पा रहीं हूं कि कोर्ट इस बात को क्यों नहीं समझ पा रहा है।

Back to top button