बड़ी खबर: मोदी सरकार ने सस्ता किया पेट्रोल, आज रात से लागू

नई दिल्ली: नोटबंदी से परेशान लोगों को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। इस तोहफे के इंतजार में पूरा देश बैठा रहता है। आज से आपको पेट्रोल और डीजल सस्ता मिलेगा। जी हां, डेबिट, क्रेडिट कार्ड या ऐसे ही किसी अन्य डिजिटल तरीके से पेट्रोल, डीजल खरीदते हैं तो आपको 0.75 फीसदी छूट मिलेगी।

बड़ी खबर: एक बार फिर पीएम मोदी को धमकी, अधिकारियों में हड़कंप मचा

बड़ी खबर: मोदी सरकार ने सस्ता किया पेट्रोल, आज रात से लागू
गुरुवार को देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए इसकी घोषणा की थी। लिहाजा अब दिल्ली में कैशलेस पेमेंट करने पर आपको पेट्रोल 50 पैसे और डीजल 40 पैसे सस्ता मिलेगा।
दिल्ली में अब 50 पैसे सस्ता मिलेगा पेट्रोल
दिल्ली में डिजिटल पेमेंट से पेट्रोल खरीदने पर सरकार ने 0.75 फीसदी छूट की घोषणा की है। इसके बाद आपको एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए 66.10 रुपए की जगह 65.60 पैसे चुकाने होंगे।

वहीं दिल्ली में फिलहाल एक लीटर डीजल की कमत 54.57 रुपए है जो कि घटकर 54.16 रुपए रह जाएगी। सरकार का यह पूरे देश में लागू होगा। ऐसे में देशभर में पेट्रोल और डीजल के लिए आपको कम कीमत चुकानी होगी।
बीमा पॉलिसी और रेल टिकट पर भी छूट
सार्वजनिक कंपनियों की वेबसाइट के जरिये जीवन बीमा पॉलिसी खरीदने या प्रीमियम भुगतान ऑनलाइन करने पर 8 प्रतिशत छूट दी जाएगी। इसी प्रकार साधारण बीमा पॉलिसी लेने या फिर प्रीमियम भुगतान ऑनलाइन करने पर 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

उपनगरीय रेलवे यात्रा का मासिक अथवा सीजन टिकट खरीदने पर एक जनवरी से 0.5 प्रतिशत रियायत दी जाएगी। रेल यात्रा का टिकट ऑनलाइन खरीदने पर 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा दिया जाएगा। कैटरिंग, ठहरने के स्थान, विश्रामगृह के लिए भुगतान डिजिटल तरीकों के जरिये करेंगे उन्हें उसमें पांच प्रतिशत छूट मिलेगी। सरकार ने 2,000 रुपए के लेनदेन का भुगतान कार्ड के जरिये करने पर सेवाकर समाप्त कर दिया है।

Back to top button