मोदी के दौरे से पहले अमेरिका को लगा बड़ा झटका, 6,500 करोड़ का हेलिकॉप्टर सौदा किया रद्द

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले भारत ने अमेरिका को करारा झटका दिया है। रक्षा मंत्रालय ने अमेरिका से 16 हेलिकॉप्टर खरीदने का सौदा रद्द कर दिया है। हेलिकॉप्टर की कीमत को लेकर बात नहीं बनने के बाद रक्षा मंत्रालय ने यह फैसला लिया है। भारतीय नौसेना के लिए 16 हेलिकॉप्टर खरीदने के लिए अमेरिकी विमानन निर्माता कंपनी सिकोरस्की एयरक्राफ्ट से 6,500 करोड़ रुपए का सौदा हुआ था।मोदी के दौरे से पहले अमेरिका को लगा बड़ा झटका, 6,500 करोड़ का हेलिकॉप्टर सौदा किया रद्द

एक अंग्रेजी समाचार पत्र के अनुसार, सेना के आधुनिकीकरण के लिए बजट नहीं बढ़ने के कारण रक्षा मंत्रालय को सैन्य साजो सामान खरीदने के लिए काफी मोल भाव करना पड़ता है। इसको देखते हुए मंत्रालय ने सैन्य क्षेत्र में ‘मेक इन इंडिया’ को बढ़ावा देने का निर्णय लिया है।

जियो लाया एक और शानदार धमाका, 6 महीने के लिए फ्री होगा…

आपको बता दें कि भारत दुनिया में हथियारों के खरीदारों में सबसे बड़ा देश है। भारतीय नौसेना के लिए हेलिकॉप्टर खरीदने के लिए अमेरिकी कंपनी सिकोरस्की एयरक्राफ्ट से करार हुआ था। 

 
गौरतलब है ​कि पीएम नरेंद्र मोदी डोनाल्ड ट्रंप के निमंत्रण पर 25 जून से अमेरिका की यात्रा पर जाएंगे। ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद पीएम मोदी पहली बार अमेरिका के दौरे पर जा रहे हैं।
Back to top button