मोटे कूल्हों वाली औरतों के बारे में कुछ ऐसी रोचक बाते जिसे सुनकर लड़के तो.., रिसर्च में सामने आई कुछ ऐसी बाते..

स्वस्थ रहती हैं ऐसी औरतें

अधिकतर हमारे समाज में मोटे कूल्हों वाली औरतों को अच्छी निगाह से नहीं देखा जाता है। जिन महिलाओं के कूल्हें मोटे होते हैं वो सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचती हैं। इसके साथ ही जिन लड़कियों के कूल्हे मोटे होते हैं उन लड़कियों के पेरेंट्स उन्हें सूट पहनने की सलाह देते हैं। हालांकि ये बात भी सच है कि आजकल लड़कियां मोटे कूल्हे के लिए जिम जाकर स्पेशल एक्सरसाइज करती हैं। क्योंकि मोटे कूल्हे फिटनेस और पर्सनेलिटी में चार चांद लगा देते हैं। एक रिसर्च के अनुसार मोटे कूल्हों वाली औरतें बहुत भाग्यशाली होती हैं। क्योंकि वे अन्य महिलाओं की तुलना में अधिक स्वस्थ रहती हैं।
महिलाएं होती है अधिक होशियार
पुरुषों को इस बात की गलतफहमी है कि जिस तरह वे प्राकृतिक तौर पर महिलाओं की तुलना में अधिक मजबूत और शक्तिशालीहोते हैं, ठीक उसी तरह वे महिलाओं की तुलना में होशियार भी होते हैं। जबकि ये सिर्फ पुरुषों की गलतफहमी है। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और चर्चिल हॉस्पिटल के वैज्ञानिकों द्वारा की गई रिसर्च में इस बात का दावा किया गया है कि मोटे कूल्हों वाली महिलाएं काफी होशियार होती हैं। उनमें तुरंत सही फैसला लेने की क्षमता होती है।

real sex से भी ज्यादा अब Online Sex में मजा, देगा शारीरिक और आत्म संतुष्टि

नहीं होती दिल की बीमारी

अब वह वक्त नहीं है जब मोटे कूल्हों वाली औरतों को हीन दृष्टि से देखा जाए। आज के समय में लड़कियां मोटे कूल्हों की चाह लिए जिम जाती हैं। मोटे कूल्हों वाली औरतें कई मायनों में शारीरिक तौर पर स्वस्थ रहती हैं। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की रिसर्च में कहा गया है कि जिन महिलाओं के कूल्हे उठे हुए या मोटे होते हैं उन्हें दिल से जुड़ी किसी भी तरह की बीमारी होने का खतरा बहुत कम रहता है। तनाव के चलते आजकल लोगों में हार्ट अटैक की संभावना काफी बढ़ गई है। जबकि मोटे कूल्हों वाली औरतें हार्ट अटैक के खतरे से काफी हद तक बाहर रहती हैं।
Back to top button