मोटी लड़की के साथ शादी करने के इन फायदों को सुनकर आप भी हो जायेंगे उनके दीवाने…

अगर मान लो आप किसी पतली लड़की से शादी करते हैं और शादी के दो चार बाद आपकी पतली सी बीबी अचानक से मोटी हो जाती है तो उस स्थिति में फिर आप क्या करोगे, ऐसी कंडीशन में आप बीबी तो बदल नहीं सकते आपकी उसी से काम चलाना पड़ेगा। लेकिन अभी काफी रिसर्च से सामने निकल के आया है कि यदि आप मोटी लड़की से शादी करते हैं तो हमेशा खुश रहते हैं। इसके बारे में ज्यादा जानकारी के लिए इस लेख को आगे पढेंगे तो आपको मोटी लड़की से शादी करने के फायदों के बारे में जानकारी ले पाएंगे।

मोटी लड़की के साथ शादी करने के इन फायदों को सुनकर आप भी हो जायेंगे उनके दीवाने...

1.मोटी लड़कियां होती है इमोशनल

मोटी लड़कियां पतली लड़कियों की अपेक्षा दिल की ज्यादा साफ़ होती हैं वो दिमाग से सोचने के वजाय दिल से सोचती हैं और अपनी जिन्दगी के ज्यादातर फैसले दिल के कहने पर लेती हैं। दिल की आवाज ज्यादा सुनने की वजह से इनका स्वभाव बड़ा ही सीधा और सिंपल सा रहता है और दिल से सोचने के कारण ही मोटी लड़कियां ज्यादा इमोशनल होती हैं। लेकिन इनका ये इमोशनल स्वभाव इन्हें अन्दर से बड़ा सुन्दर रखता है इनके मन में किसी के भी प्रति कोई द्वेष भावना नहीं रहती। और अपने परिवार के हर सदस्य का ध्यान बखूबी से रखती हैं और परिवार में सबकी चहेती बन जाती हैं।

2.पति की सेहत का ज्यादा ध्यान रखती है 

मोटी लड़कियां अपने पति से बहुत ज्यादा प्यार करती हैं उनके लिए उसके पति से बढ़कर कुछ नहीं होता है वो अपनी पति की हर बात मानते हुए उनके खाने पिने का विशेष रूप से ध्यान रखती है उसे अपने पति की सेहत की हर समय चिंता रहती है इसलिए वो हमेशा अपने पति की पसंद के और उसकी सेहत के लिए फायदेमंद भोजन बनती है जिससे उसका पति हमेशा सेहत से अच्छा रहे। उनका अपने परिवार की खाने पीने की पसंद का खयाल रखना परिवार के लोगों को खूब भाता है। जहाँ तक देखा जाता है पतली लड़कियां इस काम को इतने अच्छे से नहीं कर पाती हैं।

3.जीवन साथी को रखती है ज्यादा खुश

मोटी लड़कियां अपने जीवन साथी की हर पसंद का इतना बारीकी से खयाल रखती हैं कि उनके जीवन साथी को उनसे कभी तेज आवाज में भी बोलने की जरुरत नहीं पड़ती वो खुद को सजाने सवारने की जगह अपने पति की खूबसूरती पर ज्यादा ध्यान देती हैं वो हमेशा यही चाहती हैं कि उनका पति जहाँ भी जाए सबसे अलग दिखे और हर जगह उसके पति की बात हो। मोटी लड़कियों का ये स्वभाव उनके पतियों को बड़ी ख़ुशी देता है वहीँ पतली लड़कियां अपने पति पर ध्यान देने की जगह खुद के सजने संवरने पर ज्यादा ध्यान देती हैं।

 4.समझदारी से लेती है काम  

दोस्तों हर काम को समझदारी के साथ करना मोटी लड़कियों की खूबी होती है। मोटी लड़कियां पतली लड़कियों की अपेक्षा ज्यादा समझदार होती हैं यहाँ तक घरेलू मामलों में मोटी लड़कियां ज्यादा पारंगत होती हैं उन्हें हर घरेलू काम करने में बहुत मजा आता है जबकि पतली लड़कियां घर के कामों में बहुत कम इंटरेस्ट लेती हैं और काम को उचित तरीके से कई बार कर भी नहीं पाती हैं। मोटी लड़कियां अपने हर पारिवारिक मामले में बड़े ही समझदारी से काम लेती हैं वो अपने पारिवारिक फैसले अपने पति की सलाह लिए बिना नहीं करती हैं।

 5.परेशानियों को आसानी से संभाल लेती है

परेशानियों के दौर में मोटी लड़कियां बडी ही हिम्मत से काम लेती हैं ये लड़कियां अपने दिल से सोचने की वजह से परेशानियों में सही फैसले ले पाती हैं किसी भी तरह की परेशानी में ये अपने पति के साथ कंधे से कन्धा लगा कर खड़ी रहती हैं। ये हमेशा अपने पति की हिम्मत बन के जमी रहती हैं। अपने पति को हिम्मत देना और उनके विश्वास पर खरा उतरना ही इनका परम धर्म होता है। ये किसी भी पारिवारिक उंच नीच में बड़ी समझदारी से काम लेते हुए परिवार की परेशानियों को दूर करने का प्रयास करती रहती हैं।

6.साथी की जरूरतों का रखती है ख्याल

मोटी लड़कियां किसी की दोस्त हों या पत्नि वो अपने पार्टनर की जरूरतों का पूरा खयाल रखती हैं उनका जीवन साथी उनसे जो उम्मीद करता है वो अपने साथी की उम्मीदों पर हमेशा खरा उतरती हैं वो कभी नहीं चाहती कि उनका जीवन साथी उनसे कभी भी नाराज हो उन्हें पति से इतना लगाव रहता है कि पति की हर जरुरत का उन्हें पति के कहने से पहले ही पता चल जाता है।  इस तरह अपने पति की जरुरत का खयाल रखना उन्हें अपने पति की नज़रों में महान बनाता है। लेकिन पतली लड़कियों के मामले में ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है।

 7.किसी काम में नहीं होती कम

शादी के बाद ससुराल में इतने सारे काम होते हैं जो कि उन्होंने माँ पापा के घर में इतने काम नहीं किये होते हैं क्योंकि अपनी माँ के घर में लड़कियां बेटी होती हैं लेकिन ससुराल में पहुचते ही एक साथ बहुत सारी जिम्मेदारियां उनके ऊपर आ जाती हैं। इन जिम्मेदारियों के बोझ को हर लड़की नहीं संभाल पाती है और इसके चलते कई बार लड़कियां अपने पति को लेकर अपने सास ससुर से अलग रहने लग जाती हैं जबकि मोटी लड़कियां किसी में काम में कम नहीं पड़ती हैं वो अपने पति ही नहीं बल्कि सास ससुर की सेवा करने में भी पीछे नहीं हटती हैं।

8.घर के काम करती है फुर्ती से

मोटी लड़की से शादी करने का सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि वो घर का हर काम बड़ी फुर्ती और सही तरीके से पूरा कर लेती हैं उन्हें घर का कोई भी काम जैसे खाना बनाना हो बच्चो को तैयार करना हो या उनके सास ससुर का कोई काम हो तो उन्हें इन कामों को करने के लिए बहुत ज्यादा समय ख़राब करने की जरुरत नहीं पड़ती वो अपने हर काम को जल्दी से जल्दी निपटा के अपने पति के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना पसंद करती हैं. मोटी महिलाएं किसी भी तरह से कम नहीं होती हैं वो भी सम्पूर्ण गुणों वाली नारी होती हैं बस जरुरत है उनकी खूबी को पहचानने की।
Back to top button