इसलिए नए मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध नहीं करेगी कांग्रेस: सोनिया गांधी

कांग्रेस बहुचर्चित नए मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध नहीं करेगी. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के नेताओं से दो टूक कहा कि सैद्धांतिक तौर पर पार्टी इसका विरोध नहीं करेगी. सोनिया गांधी ने यह भी कहा कि इस कानून को लागू किए जाने के दौरान कोई गलत एक्शन हो तो उसका विरोध किया जाना चाहिए.

सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को पार्टी नेताओं के साथ बैठक में सोनिया गांधी ने यह बात कही. सोनिया गांधी ने यह बात ऐसे समय पर कही है जब नए मोटर व्हीकल एक्ट को लागू किए जाने को लेकर कांग्रेस शासित राज्य कश्मकश की स्थिति में दिख रहे थे, और कानून में बदलाव की पैरवी कर रहे थे.

हिंदी दिवस: जानें हिंदी के राष्ट्रभाषा बनने के पीछे की ये कहानी

असल में, लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद सोनिया गांधी का ध्यान सांगठनिक ढांचे को चुस्त-दुरुस्त करने पर है. लिहाजा उन्होंने शुक्रवार को 10 जनपथ पर कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक बुलाई थी और सूत्रों के मुताबिक इसी मीटिंग में नए मोटर व्हीकल एक्ट पर पार्टी का रुख साफ कर दिया.

सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों, प्रदेश प्रभारियों और प्रमुखों के साथ बैठक में उन्हें समन्वय के साथ काम करने को कहा. उन्होंने चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में कांग्रेस सरकारों के प्रदर्शन पर जोर दिया.

Back to top button