मंदी की वजह से इस मोटर कंपनी ने बंद किया उत्पादन

देश में चल रहे मंदी से तमाम उद्योग और धंधों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है। कई कंपनियों ने अपने काम ठप कर दिए हैं। वाहन उद्योग इससे खासा प्रभावित हुआ है। फेमस वाहन और ट्रैक्टर निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 17 उत्पादन बंद रखेगी। वाहनों की कम होती बिक्री के चलते कंपनी ने यह फैसला लिया है। कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि बिक्री का उत्पादन के साथ समायोजन करने के लिए वह यह कदम उठा रही है।

.इससे पहले कंपनी ने अगस्त में कहा था कि वह जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान अपने विभिन्न कारखानों में उत्पादन 8 से 14 दिन तक बंद करेगी। शेयर बाजार को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि उसने तिमाही के दौरान तीन दिन अतिरिक्त उत्पादन स्थगित रखने का फैसला किया है। इससे पहले 9 अगस्त, 2019 को कंपनी ने विभिन्न कारखानों में उत्पादन 14 दिन तक बंद रखने की घोषणा की थी। घरेलू वाहन कंपनी ने इसके साथ ही कहा कि वह इस महीने के अंत तक कृषि उपकरण क्षेत्र में एक से तीन दिन तक उत्पादन बंद रखेगी।

इकोनॉमी की रफ्तार में सुस्ती को लेकर अब मोदी सरकार का नया प्लान

कंपनी ने कहा, वाहनों का पर्याप्त भंडार होने की वजह से प्रबंधन को ऐसा नहीं लगता कि इससे बाजार में उसके वाहनों की उपलब्धता पर असर पड़ेगा। इससे पहले इसी सप्ताह हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी अशोक लेलैंड ने कमजोर मांग की वजह से अपने विभिन्न विनिर्माण कारखानों में उत्पादन 16 दिन तक बंद रखने की घोषणा की थी। वाहन उद्योग सरकार से लगातार राहत की मांग कर रही है। 

Back to top button