‘’मेरे पास अभी तक कहने के लिए कुछ भी नहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार: महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर ठनी हुई है. इस बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सरकार गठन को लेकर बड़ा एलान किया है. शरद पवार ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा है कि बीजेपी और शिवसेना राज्य में सरकार बनाएं. हमें जनता ने विपक्ष में बैठने के लिए चुना है और हम विपक्ष में ही बैठेंगे. शरद पवार का ये बयान शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत से मुलाकात के बाद आया है.

शरद पवार ने कहा है, ‘’मेरे पास अभी तक कहने के लिए कुछ भी नहीं है. महाराष्ट्र की जनता से बीजेपी और शिवसेना को बहुमत दिया है. इसलिए उन्हें जल्द से जल्द सरकार बनानी चाहिए. हमारा जनादेश विपक्ष की भूमिका निभाना है.’’ उन्होंने आगे कहा, ‘’एनसीपी-शिवसेना का सरकार बनाने का सवाल कहां है? बीजेपी-शिवसेना 25 साल से साथ हैं. वह आज या कल फिर से एक साथ मिलकर सरकार बनाएंगे.’’

पवार ने आगे कहा है, ”मैं चार बार मुख्यमंत्री रह चुका हूं, अब फिर से मुख्यमंत्री बनने के लिए मुझे ज्यादा बेसब्री नहीं है.” साथ ही उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र पर कांग्रेस ने क्या फैसला लिया है, इसकी मुझे जानकारी नहीं है.

बता दें कि आज सुबह संजय राउत ने शरद पवार से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं. पवार से मुलाकात के बाद संजय राउत ने कहा, ”वो (शरद पवार) राज्य और महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता हैं. वे महाराष्ट्र की आज की स्थिति को लेकर चिंतित हैं. हमारे बीच संक्षिप्त बातचीत हुई है.” शरद पवार से मुलाकात के बाद संजय राउत शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से भी मिलने गए थे.

Back to top button