मुस्लिम समुदाय बना मोदी भक्त, कहा- नए भारत को बनाने में हम पीएम के साथ

नई दिल्ली। पिछले तीन सालों में कुछ लोग मोदी सरकार को मुस्लिम विरोधी सरकार बताते रहे हैं। बड़ी बात ये कि इन अफवाहों पर कुछ लोग यकीन भी करने लगे। मुस्लिम समुदाय और सरकार के बीच “चौड़ी होती खाई” को पाटने के लिए मुस्लिम बुद्धिजीवियों और धार्मिक नेताओं के प्रतिनिधि मंडल ने 9 मई को पीएम मोदी से मुलाक़ात की। इस मुलाक़ात के दौरान गौरक्षा और लव जिहाद के नाम पर हो रही हिंसाओं से उपजे भय के वातावरण पर भी चर्चा हुई।मुस्लिम समुदाय बना मोदी भक्त, कहा- नए भारत को बनाने में हम पीएम के साथ

जमियत उलमा-ए-हिन्द के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई इस बैठक में 25 मुस्लिम धार्मिक नेताओं के इस प्रतिनिधि मंडल में शामिल जाहिर काजी अंजुमन-ए-इस्लाम के अध्यक्ष हैं। काजी ने बताया, “कई लोगों ने अलग-अलग स्वर में इस मुद्दे पर बात की। लेकिन कुल लबो-लबाब ये था कि समुदाय को लग रहा है कि उसे निशाना बनाया जा रहा है। चरमपंथी कानून को अपने हाथ में ले रहे हैं। किसी को इसकी इजाजत नहीं होना चाहिए। हमने प्रधानमंत्री को बताया कि गौरक्षा और लव जिहाद से भय का वातावरण पैदा हो रहा है।”

यह भी पढ़े: चौथे दिन भी जारी रहेगा कपिल का अनशन, बोले-सब रिकॉर्ड तोड़ रहे केजरीवाल

मौलाना आजाद यूनिवर्सिटी जोधपुर के वाइस-चांसलर अख्तरुल वासे ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, “हमने प्रधानमंत्री से कहा कि उनके और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के उस बयान का असर जमीन पर नहीं दिख रहा है जिनमें उन दोनों ने कहा था कि किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। कानून लागू करने वाली संस्थाएं अपना काम वाजिब ढंग से नहीं कर रही हैं।”

प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों के अनुसार पीएम ने उनसे कहा कि चाहे वो जिस भी पृष्ठभूमि से आते हों अब वो भारत के 125 करोड़ लोगों के प्रधानमंत्री हैं और जाति और समुदाय से ऊपर वो सभी के कल्याण के प्रतिबद्ध हैं। काजी के अनुसार पीएम मोदी ने उनसे कहा, “ये मेरी जिम्मेदारी है कि कोई भी उत्पीड़ित न महसूस करे।” लेकिन प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) की तरफ से जारी बयान में इसका कोई जिक्र नहीं था। पीआईबी के बयान में कहा गया, “प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण की प्रशंसा करते हुए आशा व्यक्त की कि पूरे राष्ट्र में लोगों का उनमें जो विश्वास है उससे समाज के हर तबके में सुख और समृद्धि सुनिश्चित होगी। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय न्यू इंडिया में बराबर का साझीदार बनने के लिए तैयार है।”

 
Back to top button