मुकेश अंबानी की एकलौती बेटी इस शख्स के प्यार में हो गई हैं पागल, जानकर रह जाएंगे दंग

मुम्बई – ईशा अंबानी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की एकलौती बेटी हैं। ईशा का जन्म 23 अक्टूबर 1991 को मुंबई में हुआ और उन्होंने अपनी पढ़ाई मुंबई स्थ‍ित धीरूभाई अंबानी स्कूल से करने के बाद येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन किया है। आपको जानकर हैरानी होगी की अंबानी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की एकलौती बेटी होने के बावजूद वो खुद का बिजनेस चलाती हैं। लेकिन, आज हम आपको ईशा के बॉयफ्रेंड के बारे में बताने जा रहे हैं।

कमाई में किसी से कम नहीं है ईशा

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी इस शख्स के प्यार में हो गई हैं पागल, जानकर रह जाएंगे दंग

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी बॉलीवुड मूवीस को प्रोड्यूस करती हैं। साल 2015 में ईशा का नाम एशिया 12 सबसे पावरफुल वीमेन के लिस्ट में शामिल हुआ था। अपने पिता की तरह ही ईशा हर साल में काम से काम 4710 करोड़ रुपए कमा लेती हैं। ईशा फिलहाल रिलांयस जियो की जिम्मेदारी संभाल रही हैं और इससे जुड़े सारे फैसले वो खुद ले रही हैं। ईशा रिलायंस की टेलीकॉम और रिटेल कंपनियों में डायरेक्टर हैं और जियो के सभी ऑफर वो खुद डिसाइड करती हैं।

कौन हैं ईशा का बॉयफ्रेंड?

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी इस शख्स के प्यार में हो गई हैं पागल, जानकर रह जाएंगे दंग

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईशा ने मुंबई से अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद येल यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया। बहुत कम लोगों को पता है कि ईशा को पियानो बजाने का शौक था। इसी शौक की वजह से उन्होंने पियानो बजाने की प्रोफेशनल ट्रेनिंग ली। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की प्यानो क्लास के दौरान ही उन्हें एक लड़के से प्यार हो गया जो खुब पियानिस्ट था। गौरतलब है कि ईशा को जिस लड़के से प्यार हुआ है वह विदेशी है, ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि नीता अंबानी अपनी बेटी की पसंद को स्वीकर करती हैं।

पहले प्यार से माँ नीता के कारण हुईं दूर

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी इस शख्स के प्यार में हो गई हैं पागल, जानकर रह जाएंगे दंग

धीरूभाई इंटरनेशल स्कूल में जब ईशा पढ़ रही थीं, उसी दौरान उनकी मुलाकात अपनी ही क्लास में पढ़ने वाला हर्षवर्धन नाम एक छात्र से हुई, जो मुंबई के एक बड़े बिजनेसमैन का बेटा हैं। ये बात जब नीता अंबानी को पता चली तो उन्होंने ईशा को हर्षवर्धन से दूर रहने को कहा और ईशा की क्लास भी अलग करवा दी। हालांकि, ये रिश्ता तो वही खत्म हो गया लेकिन अब एक बार फिर से ईशा ने पियानो बजाने के शौक के कारण एक लड़के को अपना दिल दे बैठी हैं। अब देखना है कि नीता क्या करती हैं। हो सकता है कि नीता को इस बार अपनी बेटी को समझाना मुश्किल हो जाये, क्योंकि ईशा अब किसी पर निर्भर नहीं है और बड़ी भी हो चुकी।

देखें वीडियो –

Back to top button