जानें मास्टरबेशन से किसे होते है ज्यादा फायदे, लड़का या लड़की

मास्टरबेशन को लेकर लोगों में कई तरह के भ्रम होते हैं। आंकड़े बताते हैं 95 प्रतिशत पुरुष और 89 प्रतिशत महिलाएं रोजाना मास्टरबेशन करती हैं। अक्सर आपने मास्टरबेशन के नुकसान के बारे में भी सुना हो लेकिन, ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। एक शोध में पता चला है कि 18 से ऊपर उम्र की अधिकतर महिलाएं सप्ताह में कम से कम एक बार मास्टरबेशन करती हैं। 25 से 29 के बीच 7.9 प्रतिशत महिलाएं एक सप्ताह में 2-3 बार हस्तमैथुन करती हैं। वहीं 23.4 प्रतिशत पुरुष एक सप्ताह में 3-4 बार हस्तमैथुन करते हैं। हम आपको मास्टरबेशन के 6 ऐसे फैक्ट बता रहे हैं जो महिलाओं के लिए फायदेमंद होते हैं…..

1. कई सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है कि जो महिलाएं मास्टरबेशन करती हैं उनको पीरियड्स में होने वाले दर्द की समस्या नहीं होती है। इससे यह पता चलता है कि जो गर्ल्स या महिला मास्टरबेसन करती हैं उनको पीरियड्स में दर्द नहीं होता है।

2. मेडिकल रिपोर्ट्स के अनुसार जो महिलाए मास्टरबेशन करती हैं उनको सर्वाइकल इंफेक्शन बहुत कम होता है। अक्सर मास्टरबेशन करने वाली महिलाओं का गर्भाशय ज्यादा मजबूत होता है।

जानें सेक्स के लिए क्या होती है महिलाओं की सोच, जब करती है तो

3. महिलाओं को ऑर्गेज्म की समस्या से दो-चार होना ही पड़ता है। अगर गर्ल्स या महिला मास्टरबेशन करती है तो आर्गेज्म न होने के कारण होने वाले तनाव व डिप्रेशन से बच जाती हैं। इसका मतलब यह है कि जो महिलाएं मास्टरबेट करती हैं वो डिप्रेशन का शिकार कम होती हैं।

4. जब आप मैस्टरबेशन के दौरान क्लाइमेक्स पर होते हैं, तब एंडोर्फिन हॉर्मोन्स रिलीज होता है। इस हॉर्मोन्स के रिलीज के बाद आपकी बेचैनी खत्म होती है और आपको मानसिक शांति मिलती है।

5. ऑर्गाज्म से रक्तचाप कम होता है और इससे इंडॉर्फिन्स को राहत मिलती है। इसके बाद शांति से नींद आती है। किसी के लिए भी ऑर्गाज्म पाना सुखःद होने के साथ-साथ हेल्दी भी होता है.

6. हस्तमैथुन करने का कोई भी नकारात्मक असर नहीं पड़ता है। इसे करने से आपको कोई भी नुकसान नहीं पहुंचता है। ना तो आप बीमार पड़ेंगे और ना ही आपको प्रेगनेंट होने का कोई डर सताएगा।

Back to top button