मां की गला घोंटकर हत्या करने के आरोप में भारतीय अमेरिकी किशोर गिरफ्तार

वाशिंगटन: अपनी मां की हत्या करने के आरोप में 17-वर्षीय एक भारतीय-अमेरिकी किशोर को अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में गिरफ्तार किया गया है. मातृहत्या की इस घटना के चलते समुदाय में शोक व्याप्त है.कैरी पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी अर्णव उप्पलापति को गिरफ्तार किया. करीब एक साल से अधिक समय पहले अर्णव ने ड्यूक मेडिकल सेंटर में कार्यरत अपनी मां नलिनी तेल्लाप्रोलू (51) की हत्या कर दी थी. नलिनी की हत्या 17 दिसंबर, 2015 को गला घोंटकर की गई थी.
नलिनी की हत्या के आरोप में पुलिस ने जब अर्णव को गिरफ्तार किया, तब उसके मित्र और परिवार वालों को काफी हैरानी और दुःख हुआ. स्थानीय अखबार ‘द न्यूज़ एंड ऑब्ज़र्वर’ ने मोरिसविले शहर के काउंसिलमैन भारतवंशी सतीश गरीमेला के हवाले से लिखा, “यह बहुत दुखद है… ऐसा कभी नहीं हुआ, जब किसी बेटे ने ही अपनी मां की हत्या की हो

यह वाकई बेहद दुखद है…”
रिपोर्ट में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा गया कि अर्णव उस वक्त 16 साल का था, जब उसने स्कूल से घर लौटने पर अपनी मां का शव गैराज में मिलने की रिपोर्ट की थी. नलिनी का सिर एक प्लास्टिक बैग से ढका था और उनके पैर कार की पिछली सीट पर थे. आशंका है कि गला घोंटकर हत्या करने से पहले उन्हें पीटा भी गया था.
वेक काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी लॉरिन फ्रीमैन ने कहा कि अर्णव शुरू से ही शक के दायरे में था.

Back to top button