महिला ने दिया ऐसे बच्चे को जन्म जिसे देख डॉक्टर तुरंत बोला इसको…

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां के जिला अस्पताल (Hospital) में शिशु के जन्म लेने के बाद लोगों के होश उड़ गये। यह शिशु बाकी सामान्य नवजात बच्चों से थोड़ा अलग है। दरअसल, इस बच्चे के शरीर में असाधारण रूप से दो सिर और तीन हाथ हैं।

23 वर्षीय एक महिला ने दिया जन्म

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के एक अस्पताल में 23 वर्षीय एक महिला ने दो सिर एवं तीन हाथ वाले एक बच्चे को जन्म दिया है। विदिशा जिला अस्पताल के सिविल सर्जन संजय खरे ने सोमवार को बताया कि बबीता अहिरवार ने विदिशा जिला अस्पताल में शनिवार को एक ऐसे बच्चे को जन्म दिया है, जिसके दो सिर, तीन हाथ और चार पंजे हैं।

जन्म के तुरंत बाद शिशु को रखा ICU में

इस शिशु का वजन 3.3 किलोग्राम है। महिला के पति जसवंत अहिरवार ने बताया कि जन्म के तुरंत बाद नवजात शिशु को अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (ICU) में रखा गया, लेकिन जब उसकी तबियत बिगड़ने लगी तो उसे बेहतर उपचार के लिए भोपाल के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया। 

यह भी पढ़ें: किसान ने खेत में गाया जस्टिन बीबर का ‘बेबी’ सॉंग, वीडियो मचा रहा है धूम

बच्चे को देख अस्पताल का स्टाफ और परिजन हैरान

डॉ. सुरेंद्र सोनकर ने बताया कि इस अस्पताल में ऐसा पहला मामला देखने में आया है। डॅा. की माने तो ऐसे बच्चों के लिए जीवित रह पाना और एक आम जिंदगी बिताना मुश्किल हो सकता है।

पहला बच्चा है दंपती का

जसवंत ने बताया कि उसने पिछले साल 2018 में उसने बबीता से शादी की थी और यह उनका पहला बच्चा है। जसवंत मजदूरी का काम करता है और विदिशा से करीब 60 किलोमीटर दूर सूजा गांव का रहने वाला है।

Back to top button