बदमाशों ने की सारी हदे पार चलती कार में महिला के साथ किया गैंगरेप, शर्मसार हुई दिल्ली

  • ग्रेटर नोएडा.यहां हर‍ियाणा के सोहना से एक महिला को क‍िडनैप कर उसके साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। आरोप है क‍ि वारदात के बाद बदमाशों ने मह‍िला को चलती कार से ग्रेटर नोएडा के कासना इलाके में फेंक दिया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
    बदमाशों ने की सारी हदे पार चलती कार में महिला के साथ किया गैंगरेप, शर्मसार हुई दिल्ली
    रातभर मह‍िला को घुमाते रहे आरोपी…
    – जानकारी के मुताबिक, सोहना की रहने वाली 35 साल की व‍िक्ट‍िम को तीन लोगों ने कार से सोमवार रात 8 बजे क‍िडनैप क‍िया। इसके बाद आरोपी, मह‍िला को रातभर सोहना की सड़कों पर घुमाते रहे और गैंगरेप किया। इसके बाद उसे कासना इलाके में लाकर फेंक दिया।

    ये भी पढ़े: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात

    – मंगलवार की सुबह लोगों की नजर पीड़िता पर पड़ी और पुलिस को फोन किया। मौके पर पहुंची यूपी पुलिस ने महिला की शिकायत पर जीरो एफआईआर दर्ज की है। विक्टिम की मेडिकल जांच कराने के बाद संबंधित कानूनी कार्रवाई कर पुलिस उसे सोहना ले गई।

    – बताया जा रहा है क‍ि मह‍िला मूल रूप से राजस्थान के भरतपुर की रहने वाली है और करीब 10 दिन पहले ही सोहना आई थी।
     
    क्या कहना है पुल‍िस का?
    – पुलिस के मुताबिक, मह‍िला की मेडिकल जांच कराई जा रही है। व‍िक्टिम की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ जीरो एफआईआर दर्ज की गई है। वारदात हरियाणा के सोहना में हुई है, इसलिए लाेकल पुलिस से कॉन्टैक्ट करके उसे जांच सौंपी जाएगी। घटना के बाद से आरोपी फरार है। उनकी तलाश की जा रही है।
     
    नोएडा और आसपास के इलाकों में बढ़ रही ऐसी घटनाएं
    – बीते 24 मई की रात यमुना एक्सप्रेस वे पर जेवर से बुलंदशहर जा रही फैमिली से बदमाशों ने लूटपाट की थी। एक फैमिली मेंबर (पुरुष) ने लूटपाट का विरोध किया तो बदमाशों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी। 4 महिलाओं का आरोप था कि उनके साथ गैंगरेप किया गया।
    – वारदात के दौरान पुलिस से 100 नंबर पर कॉल कर मदद मांगी गई थी, लेक‍िन पुलिस वारदात के डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंची। उस समय तक बदमाश घटना को अंजाम दे चुके थे।
     
    गैंगरेप के मामलों में यूपी तीसरे नंबर पर
    – NCRB (नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो) की रिपोर्ट के मुताबिक, गैंगरेप के मामले उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा हैं। यहां 2014 में सबसे ज्यादा 762 गैंगरेप हुए थे। रेप के मामले में यूपी देश में तीसरे नंबर पर है। 2014 में यहां रेप के 3467 केस सामने आए थे।
    – 2014 में देश में रेप के 36 हजार 735 केस सामने आए थे। इनमें मध्य प्रदेश पहले (5076 केस) और राजस्थान (3759 केस) दूसरे नंबर पर हैं।
     
     
     
Back to top button