महाराष्ट्र में हुए सड़क हादसे को लेकर पीएम मोदी ने जताया दुख और ट्वीट पर कहा…

महाराष्ट्र के नासिक में हुए सड़क हादसे के शिकार हुए लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। गौरतलब है कि इस हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई है और 32 लोग घायल हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र के नासिक जिले में हुई इस दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि इस दुख की घड़ी में मैं शोक संतप्त परिवार के साथ हूं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं

गौरतलब है कि मंगलवार को महाराष्ट्र के नासिक में राज्य परिवहन की बस के ऑटोरिक्शा से टकरा जाने के कारण बस सड़क के किनारे बने कुएं में गिर गयी थी। इस हादसे में 21 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 18 लोग बुरी तरह घायल हो गए थे। परिवहन मंत्री ने इस हादसे दुर्भायपूर्ण बताया और मृतक के परिजनों का 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान भी किया है। उन्होंने घायलों के इलाज का खर्च भी राज्य परिवहन विभाग उठाएगा। इस दर्दनाक हादसे पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी गहरा दुख प्रकट किया है और हर संभव मदद करने की घोषणा भी की है।

बस और ऑटोरिक्शा की टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस ऑटोरिक्शा को दूर तक घसीटती चली गई। उत्तर महाराष्ट्र के मालेगांव-देवला रोड पर यह हादसा शाम चार बजे के करीब हुआ था। यात्रियों से भरी तेज रफ्तार बस अचानक एक ऑटोरिक्शा सये टकरायी और दूर तक  ऑटो को घसीटती चली गई और कुंए में गिर गयी।

हादसे के बाद ही राहतकार्य शुरु हो गया था और मंगलवार को ही 20 शव निकाल लिये गये थे। घायलों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया था हालांकि कुंए में गिर जाने की वजह से राहत और बचाव कार्यो में काफी परेशानी हो रही थी। कुंए के पानी को पंप से बाहर निकाला जा रहा था जिससे कोई यात्री कुंए में ही फंसा न रह जाये।

Back to top button