महाराष्ट्र पर कब्जा करने के बाद अब शिवसेना जल्द उठाने वाली है ये बड़ा कदम, बीजेपी के इस…

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के बाद अब शिवसेना की नजर बीजेपी शासित गोवा पर है. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र की राजनीति खत्म हो गई है, अब हमारी नजर गोवा की राजनीति पर है. हम पूरे देश में गैर बीजेपी मोर्चा बनाना चाहते हैं. इसकी शुरुआत महाराष्ट्र से हो गई है. अब हमारा ध्यान गोवा पर है. गोवा के बाद हम पूरे देश में फ्रंट बनाएंगे.

संजय राउत ने कहा कि तीन विधायकों के साथ गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री विजई सरदेसाई, शिवसेना के साथ गठबंधन कर रहे हैं. एक नया राजनीतिक मोर्चा गोवा में आकार ले रहा है, ठीक वैसे ही जैसे महाराष्ट्र में हुआ था. जल्द ही गोवा में आपको एक चमत्कार दिखाई देगा.

शपथ लेने के कुछ घंटो के अन्दर ही उद्धव ले सकते है ये बड़े फैसले, हो सकता है…

गोवा का सियासी समीकरण

40 सदस्यीय गोवा विधानसभा का चुनाव 2017 में हुआ था. इस चुनाव में बीजेपी ने 13 और कांग्रेस ने 17 सीटों पर जीत दर्ज की थी. महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने 3, गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने 3 और एनसीपी ने एक सीट पर जीत दर्ज की थी. तीन सीटें निर्दलीयों के खाते में गई थी.

बीजेपी ने बना ली थी सरकार

चुनाव के बाद किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था. अचानक रातों-रात 10 कांग्रेसी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे. इस वजह से बीजेपी की संख्या 27 हो गई थी. इसके बाद बीजेपी ने सरकार बना ली थी और मनोहर पर्रिकर को मुख्यमंत्री बनाया गया था. उनके निधन के बाद प्रमोद सावंत को सीएम बनाया गया.

Back to top button