महाचुनाव से पहले आई बड़ी खबर, पूरी दुनिया में हुई पीएम मोदी की जय जय कार एक बार फिर जीत पक्की…

जब से देश में मोदी सरकार आई हैं तब से पूरी दुनिया में ना केवल भारत का वर्चस्व बढा हैं बल्कि देश में काफी विकास हुआ हैं । आज हम आपके लिए एक ऐसी खबर लाये हैं जिसको सुनकर आपको अपार गर्व की अनुभूति होगी । आपकी जानकारी के लिए बता दे की भारत अब दुनिया के सबसे कमजोर देशो की श्रेणी से बाहर निकल गया हैं और इस समय भारत उन देशो की श्रेणी में चला गया हैं जिनकी अर्थव्यस्था में तेजी से उछाल आ रहा हैं । इस बात की जानकारी खुद देश के प्रधानमन्त्री श्री नरेद्र दामोदर दास मोदी ने दी हैं ।

बीते रविवार पीएम मोदी ने बीजेपी के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया और बताया की भारत की सत्ता पर काबिज रह चुकी उनसे पूर्व की सरकारों ने इतने घोटाले और भ्रष्टाचार किया की पूरी दुनिया में इसकी चर्चा होती थी लेकिन अब पूरी दुनिया में इस बात की चर्चा चल रही हैं की भारत कैसे नई नई योजनाओं पर ना केवल काम कर रहा हैं बल्कि तेजी से आगे भी बढ़ रहा हैं ।

पीएम मोदी ने ये भी बताया हैं की बीते 5 सालो में देश में कोई घोटाला या भ्रष्टाचार नही हुआ लेकिन उससे पहले की बात करे तो दुनिया मे सिर्फ भारत में हुए घोटालो को लेकर सुर्खिया बनती थी,

RTI ने किया बड़ा खुलासा, जेल में बंद शशिकला को मुहैया कराई जा रही VIP सुविधाएं

हर जगह से बिजली पानी की समस्या और आर्थिक संकटों की खबरे आती रहती थी लेकिन अब ये बंद होकर भारत के विकास की खबरे आनी शुरू हो गयी हैं ।पीएम मोदी ने कहा की अब दुनिया का भारत को लेकर दृष्टिकोण बदल चूका हैं और अब सब भारत की तरफ एक उम्मीद भरी नजरो से देखते हैं।

मावोवादी घटनाओं पर पीएम मोदी बोले की, पहले इसको एक बड़ी समस्या के रूप में देखा जाता था लेकिन अब इस पर कंट्रोल कर लिया गया हैं, ये अब कुछ ही जिलो तक सिमट कर रह गयी हैं और मेरा विश्वास हैं की इस समस्या को जड से खत्म कर दिया जायेगा। पीएम मोदी ने कहा की भारतीय सुरक्षा बलों की वीरता और देश की जनता के समर्थन से ही ये सब संभव हो पाया है ।

पीएम मोदी ने कहा की आज से 5 साल पहले पूरी दुनिया में इस बात की चर्चा भी होती थी की भारत में शौचालय पर्याप्त नही हैं जिससे महिलाओ के सामने बड़ी कठिन समस्या आती हैं लेकिन अब देश में 9 करोड़ से अधिक शौचालय बनाये जा चुके हैं और 2014 में जहाँ स्वच्छता का दायरा 38 परसेंट था अब वह बढकर 98 परसेंट हो गया हैं । आज देश के उन स्थानों पर बिजली पहुंचा दी गयी हैं जहाँ पहले नही थी बल्कि जनता के कल्याण के लिए ऐसी कई योजनाये चलाई गयी हैं जिनकी विदेशो में भी प्रशंशा हो रही हैं । क्या आप पीएम मोदी को एक बार फिर प्रधानमन्त्री के रूप में देखना चाहते हैं ? कृपया अपनी राय कमेंटबॉक्स में जरुर लिखे ।

Back to top button