ममता बनर्जी भारत की मुख्यमंत्री है या पाकिस्तान की ?

आखिर किस राह पर है बंगाल ? ममता बनर्जी ने साफ़ कहा कि वो नहीं मानेंगी केंद्र का आदेश जिसमे थी केवल राष्ट्रभक्ति की बातें.क्या बंगाल सच में बन चूका है पूरा पाकिस्तान ? मोदी भी इस वजह से बहुत गुस्से में है सूत्रों से पता चला है कि अब बीजेपी और बंगाल सरकार में टकराव बढना तय है !

ममता बनर्जी भारत की मुख्यमंत्री है या पाकिस्तान की ?

मदरसे पर लहराया गया तिरंगा बच्चों ने गया राष्ट्रगान, कहा-राष्ट्रधर्म सबसे बड़ा धर्म

हिन्दू विरोधी दंगे तो अब आम बात है बंगाल की लेकिन अब जो फैसला ममता बनर्जी ने लिया है उसके बाद देश के कोने-कोने में इसी बात की चर्चा हो रही है.ममता बनर्जी ने एक बार फिर साबित कर दिया की वो मुस्लिम प्रेम में इतनी अंधी हो चुकी है की अब देशभक्ति उसके लिए कुछ मायने नहीं रखती.एचआरडी मंत्रालय ने स्कूलों में कार्यक्रम आयोजन के लिए राज्यों को पत्र लिखा है. लेकिन ममता सरकार ने स्कूलों को केंद्र का सर्कुलर न मानने का निर्देश दिया है.

स्वतंत्रता दिवस से पहले केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से देशभक्ति की भावना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यू इंडिया (नया भारत) की सोच को लेकर जोश जगाने के लिए स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित करने को कहा है.हालांकि पश्चिम बंगाल की सरकार ने स्कूलों को केंद्र का सर्कुलर न मानने का निर्देश दिया है.यानि मुस्लिम वोट बैंक के लिए इस ममता ने देशभक्ति को भी परे कर दिया.

ममता मोदी से क्यों चिढ़ी हुई है उसका सबूत है ये विडियो है जो हम निचे दे रहे हैं ..ये टकराव पुराना है जो बस अब नतीजा आने पर खत्म होगा.

आखिर क्या वजह है कि ममता बनर्जी देशभक्ति के कार्यक्रमों को स्कूलों में होने से नकार दिया ? जी हा हम बात कर रहे है पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी की जो इससे पहले भी कई बार अपने विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रही है. अभी तक यह केवल हिन्दुओ के व्रत और त्योहारों पर अंकुश लगाती थी पर अब ये देशभक्ति के कार्यक्रमो पर भी अंकुश लगा रही है.

इससे साफ जाहिर होता है कि इनकी भी भावना में कहीं ना कहीं कोई ना कोई ऐसी सोच जरूर है जो इन्हें या तो कहीं वोटों की खुशबु दे रही है अन्यथा कहीं ना कहीं इन सबके पीछे कोई और साजिश है जिसको सामने आना बाक़ी है.

यूपी: बलरामपुर और तुलसीपुर नगर में मूसलाधार वर्षा ने लोगों की बढ़ा दी मुसीबत, जिले के 300 गांवों में घुसा बाढ़ का पानी

ममता बनर्जी ने जो फैसला किया है वो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है इसकी जितनी आलोचना की जाए कम है जिस तरह से ममता ने अपना रुख इस मुद्दे पर दिखाया है उससे तो यही प्रतीत होता है ममता भारत की नहीं पाकिस्तान की मुख्यमंत्री है क्योंकि उनको ही भारत की देशभक्ति से तकलीफ है !

 
Back to top button