भूलकर भी ना चुने ऐसे पार्टनर, वरना छिन जाएँगी जीवन की खुशियाँ

कई बार जल्दबाजी में हम ऐसे लाइफपार्टनर चुन लेते है जिसके साथ रिश्ता निभाना मुश्किल हो जाता है। आपका प्यार उनके लिए इतना अधिक होता है कि आप समझ नहीं पाते हैं कि वो इंसान आपके लिए सही है या नहीं या फिर आप उनके साथ अफनी पूरी जिंदगी बिता पाएंगें या नहीं। अपने पार्टनर के साथ अपनी जिंदगी आगे बढ़ाने से पहले आपको इस बात को जरूर समझ जाइए कि क्या वह इंसान आपके लिए एक बेहतर लाइफ पार्टनर है या नहीं।

कैसे जानें गलत पार्टनर चुन लिया है:

यदि आपका पार्टनर आपके सामने हमेशा किसी और की तारीफ करता रहता है तो उसके मन में आपके लिए कोई भावनाएं नहीं हैं। इस बात से आपको इसका समझ आ जाना चाहिए कि आपके पार्टनर को आपके में कोई दिलचस्पी नहीं है और आपको उनसे दूरी बना लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: सोने के तरीके से पता चल जाता है लड़कियों का ये राज, जानिए कैसे?

क्या आपका पार्टनर आपको अपने खास मौकों पर नहीं बुलाता है, जैसे- हाउस पार्टी, बर्थ डे पार्टी या डिनर पर। यदि आप ऐसा कुछ महसूस कर रहे हैं तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपको अब अपनी जिंदगी का हिस्सा नहीं समझते हैं और वो आपके लिए गलत है।

कई बार ऐसा होता है कि आपको आपके पार्टनर कि हर बात याद रहती है, लेकिन आपका पार्टनर आपकी बातों को याद रखने के बजाय भूल जाता है। ऐसा होना भी एक संकेत है कि आपका पार्टनर आपके लिए सही नहीं है और आपको उनके साथ अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने से पहले सोचना चाहिए।

क्या आपका पार्टनर आपके बुरे समय में आपका साथ नहीं देता है या फिर आपको भावनात्मक रूप से सपोर्ट नहीं करता है तो इसका मतलब यह है कि वो आपसे प्यार नहीं करता है और आप अपना समय व्यर्थ कर रहे हैं।

यदि आप अपने पार्टनर के साथ रहने के बावजूद हमेशा दुखी रहते हैं या फिर उनकी कोई भी बात आपको किसी प्रकार की खुशी नहीं देती है तो आपके लिए यह एक संकेत है कि आप अपने पार्टनर के साथ खुश नहीं हैं और वो आपके लिए एक सही इंसान नहीं है।

Back to top button